Report Times
latestOtherखेलटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदेशस्पेशल

IND vs SA: टीम इंडिया के लिए बुरी खबर, स्टार खिलाड़ी नहीं जाएगा साउथ अफ्रीका

REPORT TIMES

Advertisement

साउथ अफ्रीका दौरे पर होने वाली टेस्ट सीरीज से ठीक पहले टीम इंडिया के लिए अच्छी खबर नहीं है. स्टार तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी के टेस्ट सीरीज से बाहर होने की आशंका बढ़ गई है. टखने की चोट से जूझ रहे मोहम्मद शमी अभी तक पूरी तरह से फिट नहीं हो पाए हैं और ऐसे में 12 दिन बाद शुरू हो रही सीरीज में उनके खेलने की संभावना कम हो गई है. एक रिपोर्ट के मुताबिक, शुक्रवार 15 दिसंबर को साउथ अफ्रीका के लिए रवाना हो रहे टेस्ट टीम के खिलाड़ियों के साथ शमी नहीं रहेंगे. हालांकि अभी भी भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) की ओर से इसे लेकर आधिकारिक जानकारी का इंतजार है. क्रिकबज की रिपोर्ट में दावा किया गया है कि शमी के पूरी टेस्ट सीरीज से बाहर होने की आशंका बनी हुई है. टेस्ट सीरीज के लिए कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह, रविचंद्रन अश्विन जैसे स्टार खिलाड़ी शुक्रवार को साउथ अफ्रीका रवाना होंगे लेकिन शमी इनके साथ नहीं होंगे. शमी को टखने में चोट लगी है और फिलहाल वो इससे उबरने में जुटे हैं. हालांकि उन्हें ये चोट कब लगी, ये साफ नहीं है क्योंकि वर्ल्ड कप 2023 में फाइनल तक शमी लगातार खेलते रहे और इस दौरान चोट की कोई बात सामने नहीं आई थी, जबकि वर्ल्ड कप के बाद उन्होंने कोई मैच नहीं खेला है.

Advertisement

Advertisement

साउथ अफ्रीका में है दमदार रिकॉर्ड

Advertisement

33 साल के दिग्गज भारतीय पेसर ने वर्ल्ड कप के 7 मैचों में सबसे ज्यादा 24 विकेट हासिल किए थे. उनकी इस फॉर्म के बाद से ही हर किसी को इंतजार था कि शमी साउथ अफ्रीका में भी ऐसा ही जलवा दिखाएंगे और यहां टीम इंडिया को पहली टेस्ट सीरीज जिताने में मदद करेंगे. अब शमी की इंजरी से भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा है. साउथ अफ्रीका में शमी का रिकॉर्ड दमदार है. उन्होंने यहां 16 पारियों में 23 की औसत से 35 विकेट हासिल किए हैं. पिछले दौरे पर उन्होंने 3 टेस्ट में 14 विकेट हासिल किए थे.

Advertisement

किसे मिलेगी टीम में जगह?

Advertisement

सवाल ये है कि अगर शमी नहीं खेलते हैं तो किस गेंदबाज को प्लेइंग इलेवन में जगह मिलेगी. जाहिर तौर पर साउथ अफ्रीका की पिचों के लिए टीम इंडिया 4 तेज गेंदबाजों के साथ उतरेगी, जिसमें चौथे गेंदबाज के रूप में शार्दुल ठाकुर को जगह मिलनी तय है. अब शमी के न होने पर स्क्वॉड में सिर्फ एक मुकेश कुमार के रूप में एक तेज गेंदबाज का विकल्प बचता है. हालांकि, ये भी संभव है कि सेलेक्टर्स प्रसिद्ध कृष्णा को शामिल कर लें, जो फिलहाल साउथ अफ्रीका में ही हैं और फर्स्ट क्लास मैच खेल रहे हैं. साउथ अफ्रीका ए के खिलाफ उन्होंने एक हैट्रिक समेत 5 विकेट हासिल करते हुए अपना दावा भी ठोका है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

अब चिड़ावा से हो सकेगा हैदराबाद का सफर: रेलवे ने जारी की ट्रेन का टाइम टेबल, साप्ताहिक ट्रेन अब हिसार तक जाएगी

Report Times

इंडिया गठबंधन में सीट बंटवारे पर सचिन पायलट का बड़ा बयान आया सामने, इन राज्यों में कांग्रेस नहीं करेगी गठबंधन!

Report Times

5 जजों की संविधान पीठ करेगी शिवसेना का फैसला, सुप्रीम कोर्ट ने मामला सौंपा

Report Times

Leave a Comment