Report Times
latestOtherजयपुरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजनीतिराजस्थानस्पेशल

राजस्थान CM भजन लाल शर्मा ने पूजा-अर्चना के बाद संभाला कार्यभार, डिप्टी CM बोले- केंद्र की योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाएंगे

REPORT TIMES 

Advertisement

राजस्थान के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने शपथ ग्रहण के बाद अपना पदभार ग्रहण कर लिया है. ऐतिहासिक अल्बर्ट हॉल में शपथ ग्रहण के बाद सचिवालय पहुंचकर सीएम भजन लाल सहित डिप्टी सीएम दीया कुमारी और प्रेम चंद बैरवा ने अपना पदभार संभाला. पदभार संभालने से पहले इन्होंने पूजा-अर्चना भी की. शुक्रवार शाम 4 बजे मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा भाजपा के अन्य नेताओं के साथ सचिवालय पहुंचे. जहां उन्होंने विधिवत पूजा-अर्चना करने के बाद कार्यभार संभाला. इस दौरान केंद्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल, कैलाश चौधरी एवं गजेंद्र सिंह शेखावत, पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, पूर्व नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़, पूर्व उपनेता प्रतिपक्ष सतीश पूनिया एवं पार्टी के अनेक नवनिर्वाचित विधायक उपस्थित थे. पार्टी के प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह एवं प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी भी इस अवसर पर मौजूद रहे. उल्लेखनीय है कि शर्मा ने शुक्रवार को यहां ऐतिहासिक अल्बर्ट हॉल के सामने आयोजित शपथ ग्रहण समारोह में राजस्थान के नए मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली. राज्यपाल कलराज मिश्र ने उन्हें मुख्यमंत्री पद की तथा दीया कुमारी और प्रेमचंद बैरवा को उपमुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाई.

Advertisement

Advertisement

सचिवालय में उपमुख्यमंत्री का कार्यभार संभालने के बाद संवाददाताओं से बातचीत में डिप्टी सीएम बैरवा ने कहा, ‘‘निवर्तमान कांग्रेस सरकार चाहती ही नहीं थी कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जो काम कर रहे हैं वो जनता तक पहुंचे और मोदी जी का नाम हो.. इसलिये उसने (केंद्र की) योजनाओं को जमीनी स्तर तक जाने ही नहीं दिया.” इधर राजस्थान की उपमुख्यमंत्री दीया कुमारी ने कहा, “जिस तरह से 5 साल राजस्थान में बिल्कुल विकास नहीं हुआ, इतना अत्याचार हुआ, कानून व्यवस्था एकदम जीरो हैृ… केंद्र सरकार ने बहुत काम किया है, बहुत सारी योजनाएं बनाई हैं लेकिन राजस्थान में वह सब नहीं हुआ तो वह सब लोगों तक पहुंचाना हमारी प्राथमिकता रहेगी.” उन्होंने कहा,‘‘हम प्राथमिकता से उन योजनाओं को जमीनी स्तर पर अंतिम छोर तक पहुंचाने का काम करेंगे.” पिछली कांग्रेस सरकार की योजनाओं को बंद किए जाने की आशंकाओं के बारे में उन्होंने कहा,‘‘ योजनाओं का तो उन्होंने (कांग्रेस) ने केवल नाम बदला… योजनाएं तो हमारी भारतीय जनता पार्टी की थी.” मंत्रिमंडल विस्तार के सवाल पर बैरवा ने कहा कि इसका निर्णय मुख्यमंत्री लेंगे. उन्होंने कांग्रेस सरकार पर दलितों पर अत्याचार कर राजस्थान को बदनाम करने का काम करने का भी आरोप लगाया. इससे पहले भजनलाल शर्मा ने राजस्थान के नए मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली. शपथ ग्रहण समारोह में राज्यपाल कलराज मिश्र ने दीया कुमारी और प्रेमचंद बैरवा को उपमुख्यमंत्री पद की भी शपथ दिलाई.

Advertisement
Advertisement

Related posts

14 फरवरी को होगा अबू धाबी में पहले हिंदू मंदिर का उद्घाटन, जिसमे दिखेगी राजस्थान की झलक

Report Times

Share Market: घरेलू बाजार ने आज किया पाताल से आकाश तक सफर, जबदस्त रिकवरी से सेंसेक्स 599 चढ़ बंद, निफ्टी भी उछला

Report Times

धर्म-कर्म : आज का राशिफल

Report Times

Leave a Comment