Report Times
latestOtherकरियरखेलटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदेशस्पेशल

हार्दिक पंड्या बने मुंबई इंडियंस के कप्तान, रोहित शर्मा की छुट्टी, IPL 2024 से पहले बड़ा फैसला

REPORT TIMES 

Advertisement

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का ऑक्शन कुछ दिनों में होने वाला है और उससे पहले एक बड़ी खबर सामने आई है. मुंबई इंडियंस ने रोहित शर्मा को कप्तानी से हटाकर हार्दिक पंड्या को कप्तान बना दिया है. अभी कुछ दिन पहले ही हार्दिक पंड्या ने गुजरात टाइटन्स का साथ छोड़कर मुंबई इंडियंस में वापस आने का फैसला किया था और तभी से ये उम्मीद लगाई जा रही थी. मुंबई इंडियंस की ओर से इसका आधिकारिक ऐलान भी कर दिया गया है. टीम की ओर से बयान दिया गया है कि ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या को आईपीएल 2024 में टीम का कप्तान बनाया गया है और एक ट्रांजिशन फेज़ स्टार्ट किया गया है. हार्दिक पंड्या मुंबई इंडियंस के सबसे सफल कप्तान रोहित शर्मा की जगह लेंगे. मुंबई इंडियंस के ग्लोबल हेड ऑफ परफॉर्मेंस महेला जयवर्धने ने कहा कि हम रोहित शर्मा के बतौर कप्तान शानदार करियर के लिए उन्हें शुक्रिया अदा करते हैं और ये एक प्रक्रिया है जिसके तहत अब हार्दिक को कप्तान बनाया गया है. मुंबई इंडियंस में सचिन से हरभजन और रिकी से रोहित के तौर पर लीडर्स आए हैं और अब हार्दिक पंड्या की बारी है. रोहित शर्मा साल 2013 से ही मुंबई इंडियंस की कप्तानी कर रहे थे और पिछले 10 साल में वो आईपीएल इतिहास के सबसे सफल कप्तानों में से एक गिने जाते थे. लेकिन वनडे वर्ल्ड कप 2023 में मिली हार के बाद से ही ये अंदेशा लग रहा था कि रोहित इस बार आईपीएल में कोई बड़ा फैसला ले सकते हैं.

Advertisement

Advertisement

ऑक्शन से पहले किया गया था हार्दिक को ट्रेड

Advertisement

जब हार्दिक पंड्या को गुजरात टाइटन्स से ट्रेड करके मुंबई इंडियंस के साथ लाया गया, तभी ये साफ हो गया था कि हार्दिक को लेकर मुंबई इंडियंस का काफी बड़ा प्लान है. बता दें कि हार्दिक पंड्या को ऑक्शन से पहले मुंबई इंडियंस ने 15 करोड़ रुपये की फीस के साथ गुजरात टाइटन्स से ट्रेड कर लिया था. अगर हार्दिक पंड्या की कप्तानी की बात करें तो साल 2022 में वो गुजरात टाइटन्स के कप्तान के रूप में आईपीएल में वापस आए थे. उनकी अगुवाई में गुजरात ने अपने पहले ही सीजन में खिताब जीत लिया था और दूसरे सीजन में वो रनरअप रही थी. आईपीएल में दमदार कप्तानी की वजह से ही हार्दिक पंड्या को इंटरनेशनल क्रिकेट में टीम इंडिया की टी-20 कप्तानी भी मिल गई थी. अब गुजरात के साथ तीसरे सीजन से पहले ही हार्दिक ने अपनी पुरानी टीम में वापसी का फैसला लिया था.

Advertisement

रोहित की कप्तानी में मुंबई ने बनाए रिकॉर्ड

Advertisement

IPL में अगर रोहित शर्मा के कप्तानी रिकॉर्ड की बात करें तो उन्होंने 158 मैचों में कप्तानी की है, इनमें 87 मैच में जीत मिली है जबकि 67 मैच में हार मिली है. रोहित शर्मा का जीत प्रतिशत 55.06 का रहा है. खास बात ये है कि रोहित शर्मा की कप्तानी में ही मुंबई इंडियंस ने आईपीएल के पांच खिताब अपने नाम किए हैं जो कि 2013, 2015, 2017, 2019 और 2020 के साल रहे. साल 2013 में जब रिकी पोंटिंग की कप्तानी में मुंबई इंडियंस की टीम स्ट्रगल कर रही थी, तब रोहित शर्मा को कप्तानी सौंपी गई थी. उसके बाद से ही रोहित शर्मा लगातार मुंबई इंडियंस की कप्तानी कर रहे थे, लेकिन अब 10 साल के बाद इस सफर का अंत हो रहा है. 36 साल के रोहित शर्मा की ओर से शायद आईपीएल में भी ट्रांजिशन फेज़ स्टार्ट कर दिया गया है, तभी ये कठिन फैसला लिया गया है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

किसान महापंचायत के राष्ट्रीय अध्यक्ष रामपाल जाट चिड़ावा आए : राजस्थान में किसान आंदोलन को लेकर ली बैठक

Report Times

सरकारी अंग्रेजी स्कूल में डीएसपी ने की काउंसलिंग

Report Times

जौनपुर में एक साल के मासूम की जहर देकर हत्या? पिता की अपील पर कब्र खोदकर निकाला गया शव

Report Times

Leave a Comment