Report Times
latestOtherकरियरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदेशराजनीति

संजय—राजीव गांधी युग के बाद युवाओं को अब कांग्रेस में तरजीह

REPORT TIMES 

Advertisement

 

Advertisement

कांग्रेस अध्यक्ष की जिम्मेदारी संभालने के बाद मल्लिकार्जुन खरगे अब उदयपुर नवसंकल्पों को अमल में लाने की तैयारी में जुट गए हैं। बताया जा रहा है कि पार्टी में अमूलचूल बदलाव की दिशा में काम हो रहा है। इसके तहत 5 साल से एक पद पर बैठे नेताओं को हटाएंगे। वहीं, निष्क्रिय पदाधिकारियों की बजाय युवाओं को तरजीह मिलेगी। राहुल गांधी के इशारे पर एक तरह से पूरी कांग्रेस में आपरेशन कायापलट की तरह काम होगा। संजय—राजीव गांधी युग के बाद युवाओं को अब कांग्रेस में तरजीह दी जाएगी।

Advertisement

Advertisement

लागू किया जाएगा नवसंकल्प

Advertisement

राजस्थान के उदयपुर नवसंकल्प के तहत सभी रिक्त पदों को भरने के साथ इसे अमल में लाने के लिए छह महीने का समय निर्धारित किया गया था। इसकी मियाद 20 नवंबर को समाप्त होने जा रही है। बताया जा रहा है कि गांधी परिवार से ही राय मशविरे के बाद खरगे की नई टीम घोषित होगी।

Advertisement

Advertisement

राष्ट्रीय कार्यकारिणी से कुछ की हो सकती है छुट्टी
राष्ट्रीय कार्यकारिणी से कुछ महासचिव, प्रदेश प्रभारियों व सचिवों की छुट्टी हो सकती है। सर्वाधिक सचिवों को बदलने की तैयारी चल रही है। इसमें बड़े पैमाने पर युवाओं को आगे किया जा सकता है। इसमें कई भारी भरकम लोगों को चलता किया जा सकता है।

Advertisement

Advertisement

बरसों से एक ही पद पर काबिज
कांग्रेस में कई नेता एक ही पद पर पांच साल से अधिक समय से जमे हुए हैं। पार्टी ने इस बार ऐसे नेताओं की सूची तैयार की है। इन्हें भी कार्य मुक्त करने की तैयारी चल रही है। यह लिस्ट बहुत जल्द ही जारी हो जाएगी।

Advertisement

Advertisement
Advertisement

Related posts

श्याम मंदिर में हरि कीर्तन में झूमे श्रद्धालु

Report Times

प्रो कबड्डी लीग : दंबग दिल्ली से कांटे की टक्कर के बाद हारी थलाइवाज

Report Times

रविंद्र सिंह भाटी सोशल मीडिया हाइप या हकीकत, जानिए शिव विधानसभा सीट का रिजल्ट

Report Times

Leave a Comment