Report Times
latestOtherटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदिल्लीदेशराजनीतिस्पेशल

‘संसद में सुरक्षा चूक गंभीर, सदन में गृहमंत्री दें जवाब’, AAP सांसद राघव चड्ढा ने की मांग

REPORT TIMES 

Advertisement

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद राघव चड्ढ़ा ने संसद में हुई सुरक्षा चूक के मसले पर केंद्र सरकार पर निशाना साधा है. आप सांसद राघव चड्ढा ने पूरे मसले पर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से जवाब देने की मांग की है. उन्होंने कहा कि ये एक गंभीर मसला है और इस पर सदन को भरोसे में लिया जाना चाहिए. राघव चड्ढा ने कहा कि स्मोक अटैक पर एक विस्तृत चर्चा होनी चाहिए, बस यही हमारी मांग है. 2001 के आतंकी हमले की बरसी पर संसद में बड़ी सुरक्षा चूक पर चिंता जताते हुए आप सांसद ने कहा कि संसद भवन हमारे देश की सबसे सुरक्षित इमारत मानी जाती है लेकिन अगर संसद भवन सुरक्षित नहीं है तो देश के बाकी हिस्सों का क्या होगा? आप सांसद राघव चड्ढा ने कहा कि सरकार को हमारी मांग स्वीकार करनी चाहिए. यह मांग दलगत राजनीति की नहीं, बल्कि देशहित से जुड़ी सुरक्षा की है. उन्होंने कहा कि सरकार से जवाब मांगना राजनीति करना नहीं है. ऐसे हालात में हम सरकार से जवाब नहीं मांगेंगे तो किससे मांगेंगे?

Advertisement

Advertisement

राघव चड्ढ़ा ने घटना पर उठाया सवाल

Advertisement

आप सांसद राघव चड्ढा ने कहा कि क्या सुरक्षा में चूक पर विपक्ष की चर्चा की मांग करना नाजायज है? उन्होंने कहा कि अगर संसद सुरक्षित नहीं, तो देश कैसे सुरक्षित रह सकता है, यह एक बड़ा सवाल होता है. आप सांसद ने कहा कि आज अगर कोई भाजपा के MP के हस्ताक्षर पर विजिटर गैलरी में आकर ऐसा कर सकता है तो ये सोचने वाली बात है कि कल को कुछ भी हो सकता है. पत्रकारों से बात करते हुए राघव चड्ढा ने कहा कि आज सभी गैर-बीजेपी सांसदों की एक ही मांग है कि सरकार को जनता के सवालों का जवाब देने और संसद सदस्यों का विश्वास जीतने के लिए संसद में सुरक्षा उल्लंघन के बारे में चर्चा करनी चाहिए.

Advertisement

घुसपैठिये वहां कुछ भी कर सकते थे

Advertisement

उन्होंने सरकार के ‘उल्लंघन पर राजनीति’ के आरोपों का खंडन करते हुए कहा कि सरकार की चुप्पी कई सवाल खड़े करती है. उन्होंने पूछा कि यह भारत में सबसे सुरक्षित मानी जाने वाली इमारत में सुरक्षा उल्लंघन का मामला है. राघव चड्ढा ने इस पर भी गहरी चिंता जाहिर की है कि जिस तरह से घुसपैठिए धुएं के डिब्बे के साथ घुसने में सक्षम थे तो वे वहां कुछ भी कर सकते थे.

Advertisement
Advertisement

Related posts

इंडोनेशिया अगस्त में 34 अरब डॉलर की नई पूंजी का निर्माण शुरू करेगा।

Report Times

वरिष्ठ पत्रकार डॉ. शम्भू पवार को एल्फ़स विश्वविद्यालय दिल्ली ने डॉक्टरेट की डिग्री प्रदान की

Report Times

अब नरेगा में रोजगार टोल फ्री नंबर 181 पर

Report Times

Leave a Comment