Report Times
latestOtherकार्रवाईक्राइमगिरफ्तारटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदेशपंजाबराजस्थानस्पेशल

मूसेवाला से गोगामेड़ी तक…जेल से रची गई मर्डर की साजिश और तमाशबीन बनी रही पुलिस

REPORT TIMES 

Advertisement

जेलों को अभेद्य किला बनाने का दावा सरकार लाख करे, लेकिन आज भी यहां बादशाहत तो गैंगस्टरों की ही है. बीते एक साल में ही राजस्थान में राजू ठेहट से लेकर पंजाब में सिद्धू मूसेवाला और दिल्ली में टिल्लू ताजपुरिया की दर्जन भर हत्याकांड जेल में बैठकर अंजाम दिए गए. यही नहीं, इन सभी वारदातों से पहले खुलेआम धमकी दी गई. वारदात के बाद सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए जिम्मेदारी भी ली गई. यह सारे घटनाक्रम पुलिस की नजर में है, बावजूद इसके ना तो जेल प्रशासन इन घटनाओं को रोक पाया और ना ही पुलिस ही कुछ कर पायी. आज की स्पेशल स्टोरी में ऐसी 5 घटनाओं का जिक्र करेंगे, जिनमें पुलिस पूरी तरह से लाचार नजर आई है. कहानी की शुरुआत 3 दिसंबर 2022 से करते हैं, जब गैंगस्टर राजू ठेहट की हत्या हुई. साल 2017 में पुलिस एनकाउंटर में मारे गए आनंदपाल सिंह का यह साथी लॉरेंस बिश्नोई के निशाने पर था. इसी बीच नवंबर 2022 के आखिर में एक दिन रोहित गोदारा ने फोन पर उसे धमकी दी, कहा कि लॉरेंस बिश्नोई ने उसका नाम तय कर दिया है. फिर 3 दिसंबर की सुबह जब वह घर के बाहर खड़ा था, बाइक सवार चार हमलावर आए और सरेआम उसे गोलियों से छलनी कर दिया. इस वारदात के बाद रोहित गोदारा ने फेसबुक पोस्ट करते हुए लॉरेंस बिश्नोई और गोल्डी बरार की राह में आने वालों का यही हाल होगा.

Advertisement

Advertisement

यह सिलसिला यहीं थमने वाला नहीं था. अगला नंबर गैंगस्टर जग्गू भगवानपुरिया गैंग के गुर्गे मनदीप तूफान और मनमोहन मोहना का था. इनकी हत्या 25 फरवरी 2023 को पंजाब के गोइंदवाल साहिब जेल में हुई थी. दरअसल इसी जेल में पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड के आरोपी भी बंद थे. चूंकि हमलावाल लॉरेंस गैंग से जुड़े थे तो तूफान और मोहना भगवानपुरिया गैंग के थे. कुछ दिन पहले इन दोनों गैंग के बीच तरनतारन जेल में टकराव हुआ और फिर गोइंद साहिब जेल में दोबारा इनके बीच झड़प हुई. फिर जेल की सलाखों के अंदर ही इन्हें मार दिया गया. लॉरेंस गैंग ने सोशल मीडिया पर इस घटना की भी जिम्मेदारी ली.

Advertisement

दिल्ली में टिल्लू तो कनाडा में सुक्खा की हत्या

Advertisement

पंजाब और राजस्थान पुलिस इन दोनों घटनाओं से निपट भी नहीं पायी थी कि अगली घटना देश की सबसे सुरक्षित कही जाने वाली तिहाड़ जेल में हुई. इस जेल में बंद कुख्यात गैंगस्टर टिल्लू ताजपुरिया की 2 मई 2023 को नाटकीय तरीके से हत्या हुई थी. इस वारदात की जिम्मेदारी लॉरेंस गैंग ने ली और घटना का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल किया गया. पता चला कि यह भी ऐलानिया कत्ल था. तीन दिन पहले ही टिल्लू की हत्या का ऐलान किया गया था. अगला नंबर कनाडा के विनिपेग शहर के हैजल्टन ड्राइव रोड स्थित खालिस्तान समर्थक आतंकी सुखविंदर सिंह उर्फ सुक्खा का था. गोल्डी बरार के गुर्गों ने उसकी हत्या उसके फ्लैट में घुसकर की थी. उस समय दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने शक जाहिर किया था कि सुक्खा की हत्या ड्रग्स के पैसों के बंटवारे के विवाद में हुई है. अगला नंबर बंबीहा गैंग के बदमाश दीपक मान का था. हरियाणा के सोनीपत में हरसाना गांव के रहने वाले दीपक की हत्या भी लॉरेंस गैंग ने कराई. यह भी ऐलानिया कत्ल का ही मामला था. इसमें वारदात से पहले लॉरेंस गैंग ने उसे धमकी दी थी, हालांकि वारदात के बाद ना तो गोल्डी बरार ने कोई प्रतिक्रिया दी और ना ही लॉरेंस ही कुछ बोला. इसी क्रम में 5 दिसंबर 2023 को राजस्थान के जयपुर में सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या हुई है. इस वारदात से पहले और बाद में लॉरेंस गैंग ने फेसबुक पोस्ट के जरिए जिम्मेदारी ली है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

100वें मैच में चमके उनादकट, फैंस बोले ‘जयदेव-जयदेव’

Report Times

विवेकानंद मित्र परिषद ने श्रद्धांजलि : शाम को ध्वज अवतरण के समय दो मिनट मौन धारण कर किया नमन

Report Times

अयोध्या जंक्शन हुआ ‘अयोध्या धाम’, CM योगी की मांग पर रेलवे ने बदला नाम

Report Times

Leave a Comment