Report Times
latestOtherटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदेशमेडीकल - हैल्थस्पेशल

तेजी से बढ़ रहे कोरोना के JN.1 वेरिएंट के मामले, 30 दिन में रिकॉर्डतोड़ केस

REPORT TIMES 

Advertisement

कोरोना महामारी ने एक बार फिर से अपने पैर पसारना शुरू कर दिया है. कोविड के नए वेरिएंट JN.1 ने लोगों में दहशत पैदा कर दी है. लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामलों की वजह से दो साल पहले के खौफनाक मंजर की यादें ताजा होने लगी हैं. बीते 24 घंटे में भारत में ही कोरोना के 752 नए मामले सामने आए हैं. WHO ने भी कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर चिंता जाहिर की है.

Advertisement

52 प्रतिशत की बढ़ोतरी

Advertisement

WHO के मुताबिक पिछले चार हफ्तों के अंदर दुनियाभर में कोविड मामलों की संख्या में 52 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है. इस दौरान 8 लाख 50 हजार नए मामले सामने आए हैं. वहीं पिछले 28 दिनों की तुलना में नई मौतों की संख्या में 8 प्रतिशत की कमी आई है, साथ ही 3 हजार से ज्यादा नई मौतें दर्ज की गई हैं. वहीं विश्व स्तर पर 1600 से ज्यादा मरीज ICU में भर्ती हैं.

Advertisement

Advertisement

बढ़ते कोरोना ने बढ़ाई चिंता

Advertisement

लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामलों पर WHO ने भी चिंता जाहिर की है. संस्था का कहना है कि वो लगातार हालात पर नजर रखे हुए है. इसके साथ ही WHO का कहना है कि बढ़ते मामलों को देखते हुए सावधानी बरतना बेहद जरूरी है.

Advertisement

सिंगापुर में कोरोना से बुरा हाल

Advertisement

आपको बता दें कि दुनियाभर में कोरोना के मामलों में लगातार इजाफा हो रहा है. सबसे बुरा हाल सिंगापुर का है यहां लगातार कोरोना केस बढ़ रहे हैं. यही वजह है सिंगापुर में मास्क लगाना जरूरी कर दिया है. लोगों को भीड़ भाड़ वाली जगह पर न जाने की सलाह दी गई है है. इसके साथ ही इंडोनेशिया और मलेशिया में भी कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं.

Advertisement

भारत में 24 घंटे के अंदर 752 नए मामले

Advertisement

भारत की बात करें तो पिछले 24 घंटे के अंदर कोविड के 752 नए मामले सामने आए हैं. जिसके बाद एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 3420 हो गई है. वहीं बीते 24 घंटों में केरल में दो, राजस्थान और कर्नाटक में एक-एक मरीज की मौत हुई है. देश में सबसे बुरा हाल केरल का है. यहां लगातार कोरोना के केस बढ़ रहे हैं.

Advertisement
Advertisement

Related posts

जाने इन 5 चीजों से आपका खून रहेगा साफ और आप लंबे समय तक रहेंगे हेल्दी

Report Times

SBI ने सीनियर सिटीजन के लिए शुरू की ये खास योजना, जानिए कितना मिल रहा ब्याज?

Report Times

लोहिया स्कूल मे हुआ शैक्षणिक प्रतिभाओ का सम्मान

Report Times

Leave a Comment