Report Times
latestOtherटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदेशधर्म-कर्मराजनीतिस्पेशल

आजादी में ईसाइयों की रही अहम भूमिका… क्रिसमस के मौके पर बोले पीएम मोदी

REPORT TIMES 

Advertisement

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी क्रिसमस के मौके पर ईसाई समुदाय के लोगों से अपने आवास पर मुलाकात की. समुदाय के लोगों को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि ईसाई समुदाय के साथ मेरा पुराना और आत्मीय नाता रहा है. गुजरात के मुख्यमंत्री पद पर रहते हुए मैं ईसाई समुदाय और उनके लीडर्स से अक्सर मिलता रहता था. पीएम ने कहा कि ईसाई समुदाय ने समाज को दिशा देने में अहम भूमिका निभाई है. जीसस ने एक बेहतर समाज की स्थापना की. प्रधानमंत्री आवास पर ईसाई समाज के लोगों से बात करे हुए पीएम मोदी ने कहा कि यह मेरे लिए बहुत खुशी का अवसर है कि यह कार्यक्रम मेरे आवास पर हुआ है. कुछ साल पहले मुझे पोप से मिलने का सौभाग्य मिला था, जो कि मेरे लिए बहुत ही यादगार पल था.

Advertisement

Advertisement

जीसस के शब्द हमें रास्ता दिखा रहे हैं- PM

Advertisement

पीएम ने कहा, क्रिसमस वो दिन है जब हम जीसस के जन्म को सेलिब्रेट करते हैं. यह दिन उनके जीवन को याद करने का अवसर है. जीसस ने एक ऐसा समाज बनाने के लिए काम किया जिसमें सबके लिए न्याय हो और जो समाज समावेशी हो. हमारे देश के विकास में यही मूल्य एक ग्लाइडिंग लाइट की तरह हमें रास्ता दिखा रहे हैं.

Advertisement

‘बाइबल में सत्य को बहुत महत्व’

Advertisement

कार्यक्रम में पीएम मोदी ने कहा, पवित्र बाइबल में कहा गया है कि ईश्वर ने हमें जो भी उपहार और सामर्थ्य दिया गया है उसका उपयोग हम दूसरों की सेवा करें. बाइबल में सत्य को बहुत महत्व दिया गया है. कहा गया है कि सत्य ही हमें मुक्ति का मार्ग दिखाएगा. हम अपने साझा मूल्यों और विरासत पर फोकस करके एक साथ आगे बढ़ सकते हैं.

Advertisement

गरीबी व्यक्ति की गरिमा को चोट पहुंचाती है- पीएम मोदी

Advertisement

उन्होंने आगे कहा, पोप ने अपने एक क्रिसमस एड्रेस में ईसा मसीह से प्रार्थना की थी कि जो लोग गरीबी खत्म करने में जुटे हैं उन्हें उनका आशीर्वाद मिले. वो मानते हैं कि गरीबी व्यक्ति की गरिमा को चोट पहुंचाती है. पोप के इन शब्दों में उसी की भावना की झलक है जो विकास के लिए हमारा मंत्र है. हमारा मंत्र है सबका साथ सबका विकास. सत्ता के तौर पर हम यह सुनिश्चित कर रहे हैं कि विकास का फायदा व्यक्ति तक पहुंचे और कोई इससे अछूता न रहे.

Advertisement
Advertisement

Related posts

शहीद रामकुमार की मूर्ति का अनावरण : सैनिक कल्याण बोर्ड के पूर्व चेयरमैन प्रेम सिंह बाजोर रहे मुख्य अतिथि

Report Times

सौरव गांगुली और जय शाह के भविष्य को लेकर सुप्रीम कोर्ट आज देगा फैसला

Report Times

गुजरात टाइटंस IPL 2022 के फाइनल में, राजस्थान रॉयल्स को 7 विकेट से हराया

Report Times

Leave a Comment