Report Times
latestOtherकरियरचूरूझुंझुनूंटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजनीतिराजस्थानस्पेशल

चूरू लोकसभा सीट: क्या राहुल कस्वां कांग्रेस में अपनी जगह बना पायेंगे ? INDIA गठबंधन की तरफ से बलवान पूनिया होंगे उम्मीदवार!

REPORT TIMES 

Advertisement

राजस्थान की चूरू लोकसभा सीट  इस समय देश की सबसे चर्चित सीट बन चुकी है. यहां पर भाजपा ने बड़ा उलटफेर करते हुए मौजूदा सांसद राहुल कस्वां की टिकट काटकर खेलों में भारत का नाम रोशन करने वाले देवेंद्र झांझरिया को थमा दी है. ऐसे में टिकट कटने के बाद से ही मौजूदा सांसद राहुल कस्वां नाराज चल रहे हैं. सांसद के पोस्ट बैनर, सोशल मीडिया प्लेटफार्म से भाजपा के कमल का निशान गायब है.

Advertisement

Advertisement

निवास स्थान पर किया शक्ति प्रदर्शन

Advertisement

सांसद की टिकट कटने के बाद इस तरह की चर्चाएं भी हैं कि कस्वां कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं. कस्वां ने बगावती तेवरों के साथ शुक्रवार को अपने निवास स्थान पर बड़ी जनसभा कर शक्ति प्रदर्शन किया, जिस तरह से उन्होंने सभा को सम्बोधित किया. उससे साफ जाहिर हुआ की सांसद राहुल कस्वां लोकसभा चुनाव लड़ने जा रहे हैं. हालांकि उन्होंने कांग्रेस में जाने को लेकर कुछ नहीं कहा पर उनका झुकाव कांग्रेस की तरफ नजर आया.

Advertisement

कांग्रेस से कृष्णा पूनिया मैदान में

Advertisement

लेकिन सवाल यह है कि क्या राहुल कस्वां आसानी से कांग्रेस में अपनी जगह बना पायेंगे? क्योंकि कांग्रेस में उनकी राह इतनी आसान भी नहीं रहने वाली है. चूरू लोकसभा सीट पर कांग्रेस उम्मीदवारों की लंबी फहरिस्त है, जिनमें प्रमुख नाम कृष्णा पूनिया का है. वहीं मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के नेता बलवान पूनिया भी INDIA गठबंधन के तहत चूरू से उम्मीदवार बनना चाहते हैं.

Advertisement

‘INDIA’ गठबंधन के उम्मीदवार होंगे बलवान पूनिया! 

Advertisement

पूर्व विधायक बलवान पूनिया को पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का भी काफी करीबी माना जाता है. चूरू सांसद राहुल कस्वां के द्वारा की गई सभा के बाद बलवान पूनिया ने अपने निशाने पर लिया है. पूनिया ने शनिवार को कहा, जब काले कानूनों के खिलाफ किसान आंदोलन चल रहा था तो आप कहां थे? और 750 किसान शहीद हो गए आप कहां थे?’  ऐसे में माना जा रहा हैं की राहुल की राह कांग्रेस में इतनी आसान नहीं रहने वाली हैं. राहुल कस्वां ने घोषणा कर रखी है कि आगामी दो दिन में चुनाव लड़ने को लेकर बड़ा निर्णय लेंगे.

Advertisement
Advertisement

Related posts

Benefits of Amla Oil for Hair: गर्मी में झड़ने लगे हैं बाल तो लगाएं होममेड आंवला का तेल, इसे बनाना है बेहद आसान, जानें पूरी डिटेल

Report Times

पर्यावरण संरक्षण में रहा गोपाल जी का विशेष योगदान :  जयंती पर सामाजिक कार्यकर्ता व पर्यावरण प्रेमी गोपाल ढस्सा को दी श्रद्धांजलि

Report Times

फ्री राशन पर सरकार ने जारी क‍िए न‍ियम, तुरंत सरेंडर करें अपना कार्ड वरना होगी वसूली

Report Times

Leave a Comment