Report Times
latestOtherटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदेशमेडीकल - हैल्थस्पेशलहैल्थ

क्या देश में JN.1 वैरिएंट लाएगा कोरोना की नई लहर? एक हफ्ते में तीन गुना बढ़े केस

REPORT TIMES 

Advertisement

देश में कोरोना वायरस के नए सब वैरिएंट जेएन.1 के मामलों में बड़ा उछाल देखने को मिला है. रविवार को देश में जेएन.1 से संक्रमित मरीजों की संख्या 63 पहुंच गई, जबकि इससे पहले यह आंकड़ा 21 था. हैरानी की बात तो यह है कि नए मामलों में सबसे ज्यादा केस गोवा और महाराष्ट्र में मिले हैं. अकेले गोवा में जेएन.1 के 34 मामले में मिले हैं. महाराष्ट्र में भी कोरोना वायरस के नए वैरिएंट के मामलों में बड़ी उछाल देखने को मिला है. राज्य में रविवार को जेएन.1 के 9 मामले सामने हैं. इनमें पांच मरीज को अकेले ठाणे जिले में रिपोर्ट किए गए हैं, जिनमें चार पुरुष और एक महिला शामिल हैं. इनमें से एक मरीज की हालत स्थित है, जिसके बाद उसे होम आइसोलेशन में रखा गया है. 5 नए मरीजों के साथ ठाणे में जेएन.1 के संक्रमितों की संख्या 6 हो गई है.

Advertisement

केरल, कर्नाटक और तमिलनाडु में भी मिले जेएन.1 के केस

Advertisement

इसके अलावा कर्नाटक, केरल, तमिलनाडु और तेलंगाना में भी जेएन.1 के नए मामलों की पुष्टि हुई है. कर्नाटक में 8 केस, केरल में 6, तमिलनाडु में 4 और तेलंगाना में दो मरीज जेएन.1 से संक्रमित मिले हैं. नीति आयोग के अधिकारियों ने पिछले हफ्ते कहा था कि देश में भले भी कोरोना मामलों की संख्या बढ़ रही है और नए वैरिएंट का पता चला, लेकिन तत्काल चिंता का कोई कारण नहीं है क्योंकि संक्रमितों में 92 फीसदी लोग घर में रहकर ही उपचार करा रहे हैं.

Advertisement

Advertisement

सोमवार को कुल 628 नए मामले

Advertisement

सोमवार को देश में कोरोना वायरस के 628 नए मामले मिले. इसी के साथ देश में कोरोना के एक्टिव केसों की संख्या 4054 पहुंच गई है. एक दिन पहले यानी रविवार को देशभर में कोरोना वायरस के 656 नए केस सामने आए थे. देश में कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या 4054 पहुंच गई है. रविवार की तुलना में सोमवार को सामने आए नए मामलों में मामूली कमी देखने को मिली है, लेकिन जेएन.1 के नए मामले चिंता पैदा करते हैं.

Advertisement

केरल में 24 घंटे में एक की मौत

Advertisement

केरल में कोरोना वायरस के नए मामलों पर लगाम नहीं लग पा रहा है. केरल में कोरोना वायरस के 128 नए मामले सामने आए हैं और पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस से एक व्यक्ति की मृत्यु हुई है. 128 नए मामलों के साथ केरल में उपचाराधीन मरीजों की संख्या बढ़कर 3,128 हो गई है.

Advertisement

महाराष्ट्र के मंत्री कोरोना संक्रमित

Advertisement

महाराष्ट्र में कृषि मंत्री धनंजय मुंडे कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं. डिप्टी सीएम अजित पवार ने सोमवार को यह जानकारी दी. पवार ने कहा कि कोविड-19 से घबराने की जरुरत नहीं है. मेरे कैबिनेट सहयोगी धनंजय मुंडे कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं. राज्य में प्रशासन सावधानी बरत रहा है और इसके प्रसार को रोकने के लिए अधिकारियों को उचित दिशा-निर्देश दिए गए हैं.

Advertisement

कोरोना पर क्या बोले डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस?

Advertisement

कोरोना वायरस के बढ़ते मामले पर महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस का बयान भी सामने आया है. उन्होंने कहा है कि सरकार सतर्क है. मुख्यमंत्री ने खुद इसे लेकर रिव्यू मीटिंग की है. लोगों को भी सतर्क रहने की जरूरत है. पिछली बार लोगों को काफी तकलीफ हुई है इसलिए पुरानी चीजों को ध्यान में रखते हुए लोगों को आगे सावधान रहने की जरुरत है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

युवक को गोली मार फरार थी 20 साल की ‘लेडी डॉन’, जयपुर में पुलिस ने दबोचा

Report Times

भोपाल: लोगों के देखते-देखते उफनाती झील में डूब गया बड़ा बोट, वीडियो हो रहा है वायरल

Report Times

हाजीपुर से चिराग पासवान लड़ेंगे चुनाव, पशुपति पारस को मिला राज्यपाल का ऑफर

Report Times

Leave a Comment