Report Times
latestOtherकरियरजयपुरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजनीतिराजस्थानस्पेशल

राजस्थान में नए मंत्रियों के लिए गाड़ियां तैयार, शपथ के बाद इन्हीं गाड़ियों में बैठकर राजभवन से होंगे रवाना

REPORT TIMES 

Advertisement

राजस्थान में भाजपा सरकार के मंत्रिमंडल का विस्तार आज दोपहर 3:15 बजे राजभवन में होगा. इसे लेकर लगभग सभी तैयारियां जयपुर में पूरी कर ली गई है. वहीं दूसरी ओर मंत्रियों को मिलने वाली गाड़ियों को भी तैयार कर लिया गया है. मोटर गैराज में इन गाड़ियों की साफ सफाई की जा रही है. बताया जा रहा है कि दो दर्जन से ज्यादा गाड़ियों को तैयार किया गया है. मंत्री पद की शपथ लेने के बाद मंत्री इन्हीं गाड़ियों से राजभवन से रवाना होंगे.

Advertisement

Advertisement

राजभवन में तैयारियां पूरी

Advertisement

राजभवन में इस वक्त की गई तैयारियों पर गौर करें तो यहां एक बड़ा पंडाल तैयार किया गया है, जिसमें विशेष आमंत्रित सदस्यों के बैठने की व्यवस्था की गई है. शॉर्ट नोटिस पर हो रहे इस कार्यक्रम में ज्यादा गेस्ट आमंत्रित नहीं किए गए हैं. हालांकि राजभवन में शपथ ग्रहण समारोह को लेकर की जा रहीं तैयारी की तस्वीर 4 दिन पहले ही सामने आ गई थी. तब से ही यह क्यास लगाए जा रहे थे कि मंत्रिमंडल विस्तार अब कभी भी हो सकता है. लेकिन अब उन क्यासों पर आज विराम लग जाएगा.

Advertisement

ये हो सकते हैं संभावित मंत्री

Advertisement

राजस्थान में संभावित मंत्रियों के रूप में कई विधायकों के नाम सामने आ रहे हैं. लेकिन सबसे ज्यादा चर्चा नौक्षम चौधरी, मदन दिलावर, पब्बा राम, सुमित गोदारा, पुष्पेंद्र सिंह राणावत, झाबर सिंह खर्रा, जोगेश्वर गर्ग, दीप्ति किरण माहेश्वरी, भैराराम सियोल, जितेंद्र गोठवाल, जवाहर सिंह बेडम, उदयलाल भडाना, हंसराज पटेल, जेठानंद व्यास, फूल सिंह मीणा, अजय सिंह किलक, सिद्धि कुमारी, कैलाश वर्मा, संजय शर्मा, शैलेश सिंह, शत्रुघ्न गौतम, मंजू देवी बाघमार, हीरालाल नागर, कालीचंद सर्राफ, प्रटप सिंह सिंघवी के नामों की हो रही है.

Advertisement

कुछ ही देर में सौंपी जाएगी सूची

Advertisement

सूत्रों के मुताबिक, आज करीब 20 विधायक मंत्री पद की शपथ ले सकते हैं. हालांकि वास्तव में कितने मंत्रियों को शपथ दिलाई जाएगी ये सिर्फ सीएम भजनलाल शर्मा को पता है. फिलहाल भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी ने सभी विधायकों को जयपुर में रहने के निर्देश दे रखे हैं. कुछ ही देर में मुख्यमंत्री राजभवन में राज्यपाल कलराज मिश्र से मुलाकात कर मंत्री की शपथ लेने वाले विधायकों की सूची सौंपेंगे. इसी के साथ बनाए जाने वाले मंत्री को विधायकों को विधिवत सूचना दी जाएगी और वह पार्टी कार्यालय पहुंचेंगे, जहां उन्हें तिलक लगाकर राजभवन के लिए रवाना किया जाएगा.

Advertisement
Advertisement

Related posts

Skin Care Tips : कॉफी पीने के साथ-साथ चेहरे पर चमक लाने के लिए भी होता है इस्तेमाल

Report Times

चिड़ावा : भाजपा ने किया सिंगल यूज प्लास्टिक काम में ना लेने का आह्वान

Report Times

53 साल बाद नसीरुद्दीन शाह की बेटी को अलीगढ़ से मिला जन्म प्रमाण पत्र, जानें पूरा मामला

Report Times

Leave a Comment