Report Times
Otherlatestकार्रवाईक्राइमटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजनीतिस्वागत

मणिपुर: जानलेवा हमले के बाद दूसरे दिन भी हिंसा जारी, आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर की फायरिंग

REPORT TIMES 

Advertisement

मणिपुर में हिंसा थमने का नाम नहीं ले रही है. राज्य के तेंगनौपाल जिले के मोरेह शहर में एक बार फिर से तवान फैल गया. मंगलवार को यहां सुरक्षा बलों और संदिग्ध आतंकवादियों के बीच फिर से गोलीबारी हुई. पुलिस के मुताबिक राजधानी इम्फाल से करीब 107 किलोमीटर दूर चवांगफाई इलाके में ये गोलीबारी मंगलवार सुबह उस समय हुई जब पुलिस ने तलाशी अभियान के तहत दो लोगों हिरासत में लिया था. दोनों लोगों को एक दिन पहले पुलिस कर्मियों पर हुए हमले में शामिल होने के आरोप में हिरासत में लिया गया था. इस दौरान महिलाओं ने पकड़े गए दोनों लोगों को छुड़ाने की कोशिश की. इस दौरान आतंकवादियों ने पुलिस कर्मियों पर गोलियां बरसा दी वहीं जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने भी गोलियां दागी. वहीं सोमवार को मणिपुर के थौबल जिले में सुरक्षाकर्मियों और आतंकियों के बीच गोलीबारी हुई थी. इस दौरान आतंकियों ने गोली मारकर तीन लोगों की हत्या कर दी गई थी, वहीं पांच लोग जख्मी हो गए थे, जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. हिंसा के बाद राज्य के पांच जिलों में कर्फ्यू लगा दिया गया था. अधिकारी के मुताबिक गोलीबारी के दौरान घायल हुए लोगों में चार पुलिसकर्मी और सीमा सुरक्षा बल का एक कांस्टेबल है.

Advertisement

Advertisement

‘विदेशी ताकतों के शामिल होने का संदेह’

Advertisement

राज्य के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ने हिंसा की निंदा करते हुए लोगों से शांति की अपील की है. एक बयान जारी कर सीएम ने कहा कि उन्होंने आतंकवादियों द्वारा लीक किए गए कुछ वीडियो देखे हैं. केंद्रीय और राज्य पुलिसकर्मी मिलकर उग्रवाद का मुकाबला कर रहे हैं. आरोपियों को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान जारी है. उन्होंने कहा कि हिंसा में म्यांमार की तरफ से विदेशी ताकतों के शामिल होने का संदेह है.

Advertisement

‘धमकी और दबाव के आगे नहीं झुकेंगे’

Advertisement

सीएम ने कहा कि ये राज्य के लोगों के प्रति हमारी प्रतिबद्धता है, कि हम इस तरह की धमकी और दबाव के आगे नहीं झुकेंगे. इससे पहले सीएम ने इसे “गंभीर राष्ट्रीय सुरक्षा खतरा” और “मणिपुर को अस्थिर करने का प्रयास” बताया था . उन्होंने ये भी कहा था कि एक प्रतिनिधिमंडल केंद्र के प्रतिनिधियों से मिलने और उन्हें हालात से अवगत कराने के लिए जल्द ही दिल्ली रवाना होगा. आपको बता दें कि पिछले 30 दिसंबर से भारत-म्यांमार सीमा के पास मोरेह शहर में पिछले साल 30 दिसंबर से सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच गोलीबारी हो रही है. इस दौरान कई लोग गंभीर रूप से जख्मी हुए हैं.

Advertisement
Advertisement

Related posts

भांजी आरती सिंह की शादी में गोविंदा ने लगाये चार चांद, कृष्णा अभिषेक बोले- मामा आये बहुत खुशी हुई, VIDEO

Report Times

संत नारायण भारती का तीन दिवसीय प्रवास कल से

Report Times

मौसम: 9 फरवरी से बदलेगा मौसम, बढ़ सकती है सर्दी, आ सकती है बारिश

Report Times

Leave a Comment