Report Times
latestOtherजयपुरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजनीतिराजस्थानविधानसभा चुनावस्पेशल

विधानसभा चुनाव: करणपुर विधान सभा सीट पर चुनाव कल, 249 बूथों पर सुबह 7 बजे से वोटिंग होगी शुरू, 2.40 लाख से अधिक मतदाता, पोलिंग कर्मी रवाना

REPORT TIMES 

Advertisement

राजस्थान की करणपुर विधानसभा सीट पर चुनाव के लिए मतदान शुक्रवार को होगा. जिसके लिए सभी तैयारियां कर ली गई हैं. शुक्रवार को करणपुर विधानसभा सीट के 249 बूथों पर 2.40 लाख से अधिक वोटर मतदान करेंगे. मतदान सुबह 7 बजे से शुरू हो जाएगा. निष्पक्ष और भयमुक्त वातावरण में मतदान संपन्न कराने के लिए प्रशासन ने सुरक्षा की विशेष व्यवस्था की है.

Advertisement

सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक होगी वोटिंग

Advertisement

चुनाव अधिकारियों ने बताया कि मतदान शुक्रवार सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक होगा. गुरुवार को पोलिंग पार्टी ईवीएम और वीवीपैट लेकर अपने-अपने मतदान केंद्रों के लिए रवाना हो गए. मालूम हो कि यहां कांग्रेस प्रत्याशी गुरमीत सिंह कुन्नर के निधन के कारण चुनाव स्थगित कर दिया गया था.

Advertisement

Advertisement

249 बूथ पर 2.40 लाख से अधिक वोटर करेंगे मतदान

Advertisement

राजस्थान के मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रवीण गुप्ता ने बताया कि करणपुर विधानसभा क्षेत्र में 249 मतदान केन्द्रों पर मतदान होगा. मतदाता सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक मतदान कर सकेंगे. उन्होंने बताया कि करणपुर विधानसभा क्षेत्र में 2,40,826 मतदाता है, जिनमें 1,25,850 पुरुष और 1,14,966 महिला तथा 10 ट्रांसजेंडर मतदाता शामिल हैं. 180 ‘सर्विस वोटर’ पंजीकृत हैं.

Advertisement

करणपुर में चुनाव के बीच 10.3 करोड़ के सामान जब्त

Advertisement

चुनाव अधिकारी ने बताया कि इस विधानसभा क्षेत्र में नौ अक्टूबर 2023 से अब तक कुल 10.03 करोड़ रुपये से अधिक मूल्य के सामान जब्त किए गए हैं. इनमें से 14 लाख रुपये की नकदी, करीब 38.88 लाख की शराब, 9.33 करोड़ रुपये के मादक पदार्थ एवं 15 लाख रुपये से अधिक कीमत की अन्य सामग्री शामिल हैं.

Advertisement

कांग्रेस का सिपैंथी कार्ड तो भाजपा ने प्रत्याशी को बनाया मंत्री

Advertisement

करणपुर गंगानगर सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी और तत्कालीन विधायक गुरमीत सिंह कुन्नर के निधन के कारण चुनाव स्थगित कर दिया गया था. यहां भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की ओर से पूर्व मंत्री सुरेंद्रपाल सिंह टीटी उम्मीदवार हैं जबकि कांग्रेस ने कुन्नर के बेटे रुपिंदर सिंह को प्रत्याशी बनाया है.सत्तारूढ़ भाजपा ने सुरेन्द्रपाल सिंह टीटी को 30 दिसंबर को बतौर राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) मंत्रिपरिषद में शामिल किया. कांग्रेस ने इसकी आलोचना की. पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने इसे ‘आचार संहिता का स्पष्ट उल्लंघन एवं वहां के मतदाताओं को प्रभावित करने का प्रयास’ बताया था.

Advertisement
Advertisement

Related posts

हरियाणा में बीजेपी-जेजेपी आमने-सामने, लोकसभा से पहले टूट जाएगा गठबंधन?

Report Times

ऐश्वर्या राय मणिरत्नम (Mani ratnam) की पोन्नियन सेल्वन (ponniyin selvan) में नजर आने वाली हैं

Report Times

परशुराम कुण्ड यात्रा 5 जनवरी को आएगी चिड़ावा, मोटरसाइकिल रैली के साथ शहर में होगा स्वागत

Report Times

Leave a Comment