Report Times
latestOtherकरियरजयपुरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजस्थानस्पेशल

शीतलहर के बढ़ते प्रकोप के बाद अब स्कूल की छुट्टियां एक हफ्ते के लिए और बढ़ी, जानें कब खुलेंगे स्कूल

REPORT TIMES 

Advertisement

उत्तर भारत में ठंढ़ का प्रकोप जारी है. पूरे क्षेत्र में शीतलहर की वजह से लोगों का जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. वहीं, शीतलहर की वजह से स्कूल की छुट्टियां की गई थी. लेकिन लगातार शीतलहर बढ़ने से स्कूल की छुट्टियां आगे बढ़ा दी गई है. राजस्थान में शीतलहर चरम पर पहुंच चुका है. यहां तापमान 3 से 5 डिग्री तक पहुंच चुकी है. वहीं, अभी शीतलहर से राहत के भी आसार नहीं दिख रहे हैं. क्योंकि मौसम विभाग ने 8 जनवरी के बाद से नये विक्षोभ की आशंका जाहिर की है. ऐसे में नौनिहालों का अभी स्कूल जाना मुश्किल है. स्कूली बच्चों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए शीतलहर की वजह से देश के कई राज्यों में स्कूल की छुट्टी कर दी गई है. वहीं, 5 जनवरी खुलने वाले स्कूल अब और आगे बढ़ा दिये गए हैं. राजस्थान की राजधानी जयपुर में 4 जनवरी को एक आदेश जारी किया गया है जिसमें स्कूल की छुट्टी एक हफ्ते के लिए बढ़ा दी गई है.

Advertisement

Advertisement

कब खुलेंगे स्कूल

Advertisement

जयपुर जिला कलेक्टर के द्वारा जारी किये आदेश के मुताबिक, अब स्कूल 13 जनवरी तक के लिए बंद कर दिये गए हैं. हालांकि, इसके बाद 14 जनवरी रविवार है. तो अब स्कूल 15 जनवरी से खोले जा सकते हैं. हालांकि, सर्दी का सितम ऐसा ही रहा तो शायद अवकाश को आगे बढ़ाया जा सकता है.

Advertisement

8वीं क्लास तक के छात्रों की होगी छुट्टी

Advertisement

आपको बता दें, पहले 25 दिसंबर से 5 जनवरी तक के लिए शीतकालीन अवकाश घोषित की गई थी. लेकिन आदेश में कहा गया है कि आगामी दिनों में तापमान गिरने से सर्दी का प्रकोप बढ़ने और शीत लहर की अधिक संभावना को देखते हुए जिला शिक्षा अधिकारी, माध्यमिक और प्रारम्भिक शिक्षा, जयपुर द्वारा शीतकालीन अवकाश की अपील की गई है. जयपुर जिले के सभी राजकीय और गैर राजकीय स्कूल में क्लास 8वीं तक 6 जनवरी से 13 जनवरी तक के लिए अवकाश घोषित गया है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

राजस्थान यूनिवर्सिटी में भू समाधि के बाद अब जल सत्याग्रह, 15 मांगों को लेकर कुंड में बैठ गए छात्र

Report Times

किठाना की महिला कोरोना पॉजीटिव

Report Times

बेटा बोला- खेत जा रहे थे पिता, बिजली विभाग की लापरवाही से हादसा

Report Times

Leave a Comment