Report Times
latestOtherकरियरजयपुरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदेशराजनीतिराजस्थानस्पेशल

प्रधानमंत्री से स्टूडेंट्स पूछेंगे सवाल, ऑनलाइन क्विज में शामिल होने की लास्ट डेट 12 जनवरी; तैयारियों में जुटा शिक्षा विभाग

REPORT TIMES 

Advertisement

झुंझुनूं शिक्षा सत्र 2023-24 की वार्षिक परीक्षाएं मार्च में प्रस्तावित हैं। इससे पहले प्रधानमंत्री हर साल परीक्षाओं पर विद्यार्थियाें से चर्चा करते हैं। इस बार भी प्रधानमंत्री परीक्षा पर विद्यार्थियों से चर्चा करेंगे। इसके लिए स्कूलों में विशेष व्यवस्था की जाएगी, ताकि विद्यार्थी वर्चुअल भी कार्यक्रम को देख और सुन सकें। इसकी तैयारी को लेकर शिक्षा विभाग भाग दौड़ में लग गया है। यह कार्यक्रम नई दिल्ली में होगा और कार्यक्रम में शामिल होने के लिए विद्यार्थियों को ऑनलाइन परीक्षा देने होगी।

Advertisement

Advertisement

12 जनवरी अंतिम तिथि

Advertisement

जो भी विद्यार्थी प्रधानमंत्री से बात करना चाहते हैं वे 12 जनवरी तक चल रही ऑनलाइन परीक्षा में सवालों के जवाब देकर परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं। परीक्षा पे चर्चा में भाग लेने वाले प्रतिभागियों को पंजीकृत करने और चयन करने के लिए ऑनलाइन मल्टीपल ऑप्शन क्विज आयोजित किया जा रहा है। 12 जनवरी 2024 कक्षा 6 से 12 तक पढ़ने वाले बच्चों, शिक्षकों और अभिभावकों के लिए यह परीक्षा हो रही है। सभी प्रतिभागियों को निदेशक, एनसीईआरटी की ओर से हस्ताक्षरित एक प्रमाण पत्र प्राप्त होगा।

Advertisement

मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी अनुसुइया ने बताया कि परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम में विद्यार्थी प्रधानमंत्री से सीधे सवाल भी पूछ सकेंगे। अपने विचारों का आदान-प्रदान कर सकेंगे। कार्यक्रम के सीधे प्रसारण में कक्षा 6 से 12 तक के विद्यार्थियों एवं शिक्षकों को दिखाने की व्यवस्था की जाएगी। साथ ही अभिभावकों को भी इस कार्यक्रम से जोड़ा जा सकेगा। इस कार्यक्रम के लिए इन कक्षाओं के विद्यार्थियों के लिए 12 जनवरी तक ऑनलाइन बहुविकल्पीय प्रश्नोत्तर प्रतियोगिता होगी।

Advertisement
Advertisement

Related posts

‘बैसाखी की छुट्टी के दिन बुलाया, जान से मार सकते हैं’; आखिर चरणजीत सिंह चन्नी को क्यों सता रहा ये डर?

Report Times

रूसी सेना ने फिर कब्जाया खारकीव, यूक्रेन के 30 फीसदी पावर स्टेशन तबाह, ड्रोन वारफेयर की रणनीति

Report Times

Kacha Badam Song: ‘काचा बादाम’ से रातों रात इंटरनेट पर स्‍टार बने भुबन की सक्‍सेस स्‍टोरी, बोले उम्‍मीद नहीं थी कि ऐसे बदल जाएगी जिंदगी

Report Times

Leave a Comment