Report Times
latestOtherकरियरजयपुरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजनीतिराजस्थानस्पेशल

राजस्थान: मंत्रिपरिषद के विभागों के बंटवारे का राज्यपाल ने किया अनुमोदन, विभागों का हुआ बंटवारा, जानें किस मंत्री को मिला कौन सा मंत्रालय?

REPORT TIMES 

Advertisement

राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र ने शुक्रवार को उन मंत्रियों के लिए विभागों की सूची को मंजूरी दे दी, जिन्हें हाल ही में मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के मंत्रिमंडल में शामिल किया गया है. सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक, डिप्टी सीएम दिया कुमारी को वित्त, PWD और पर्यटन विभाग की जिम्मेदारी दी गई है. जबकि किरोड़ी लाल मीणा को ग्रामीण विकास और पंचायती राज विभाग सौंपा गया है.

Advertisement

Advertisement

इसी तरह कन्हैयालाल चौधरी को पीएचईडी विभाग, हीरालाल नागर को ऊर्जा विभाग, संजय शर्मा को वन विभाग और गजेंद्र सिंह खींवसर को चिकित्सा विभाग दिए जाने की सूचना दी जा रही है. हालांकि अभी तक इस संबंध में आधिकारिका जानकारी साझा नहीं की है. उम्मीद की जा रही है कि आज देर शाम तक सीएम कार्यालय से विभागों के बंटावारे की आधिकारिक सूची जारी कर दी जाएगी. बताते चलें कि 30 दिसंबर को राजभवन में एक समारोह में 22 मंत्रियों ने शपथ ली. मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा, डिप्टी सीएम प्रेम चंद बैरवा और दीया कुमारी 15 दिसंबर को पहले ही शपथ ले चुकी थी. ऐसे में राजस्थान में मुख्यमंत्री भजनलाल की  25 सदस्यीय टीम तैयार हो गई है. राज्य में मंत्री के 5 पद खाली रखे गए हैं. विधायकों की संख्याबल के हिसाब से यहां अधिकतम 30 मंत्री बनाए जा सकते हैं.

Advertisement
Advertisement

Related posts

राजस्थान में कांग्रेस ने जारी की 5वीं लिस्ट, अब तक 156 उम्मीदवार तय

Report Times

कनाडा में फिर भारतीय जश्न में खलल, दिवाली पर भिड़े खालिस्तानी समर्थक

Report Times

कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए जारी की 39 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, देखें कौन कहां से लड़ेंगे चुनाव

Report Times

Leave a Comment