Report Times
latestOtherकरियरकार्रवाईकोटाजयपुरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजस्थानस्पेशल

कोटा सहित राजस्थान के विभिन्न जिलो में रविवार को इंटरनेट बंद करने का आदेश जारी, राजस्थान लोक सेवा आयोग (RPSC) की परीक्षा के मद्देनजर जारी हुए नेटबंदी के आदेश

REPORT TIMES 

Advertisement

राजस्थान के विभिन्न जिलो में रविवार को इंटरनेट बंद करने का आदेश जारी किया है. 7 जनवरी को 11 से दोपहर 2 बजे तक नेटबंदी की जाएगी. राजस्थान लोक सेवा आयोग (RPSC) की परीक्षाओं में पेपरलीक की घटनाओं को रोकने के लिए प्रशासन ने यह फैसला लिया है. आदेश के अनुसार, 11 बजे से 2 बजे तक ब्रॉड बैंड लीज लाइन छोड़कर सभी नेटवर्क बन्द रखे जाएंगे.

Advertisement

Advertisement

4 घंटे के लिए बंद रहेगा इंटरनेट

Advertisement

दरअसल, राजस्थान लोक सेवा आयोग अजमेर द्वारा सहायक आचार्य, पुस्तकालय अध्यक्ष एवं शारीरिक अनुदेशक परीक्षा 2023 (कॉलेज शिक्षा विभाग) के लिए तृतीय प्रश्न पत्र परीक्षा रविवार दोपहर 12 से 2 बजे तक आयोजित की जाएगी. सोशल मीडिया पर भ्रामक चीजों का प्रसार ना हो इसके लिए कई जगहों पर परीक्षा के दौरान 11:00 से 2:00 बजे तक नेटबंदी भी की जा रही हैं. कोचिंग सिटी कोटा में भी संभागीय आयुक्त प्रतिभा सिंह ने आदेश जारी कर लीज लाइन और ब्रॉडबैंड को छोड़कर सभी नेटवर्क 11:00 बजे से 2:00 बजे तक बंद करने के निर्देश जारी किए हैं. आपको बता दें कि कोटा संभाग में कोटा, बूंदी, बारां और झालावाड़ आते हैं. यानी नेटबंदी का आदेश इन सभी जिलों में लागू होगा.

Advertisement

पेपर लीक माफिया पर कसेगी नकेल

Advertisement

पिछली कांग्रेस सरकार में पेपर लीक के मामले में युवाओं की नाराजगी के साथ भाजपा को भी बड़ा चुनावी मुद्दा मिल गया था. ऐसे में भाजपा की भजनलाल सरकार ने शुरुआत में ही अपराधियों पर नकेल कसने के लिए महत्वपूर्ण कदम उठाए हैं. सरकार पेपर माफिया पर अंकुश लगाने के साथ उन पर नकेल कसने की भी तैयारी कर रही है. ऐसे में अब रविवार को होने जा रहे आरपीएससी एग्जाम को लेकर प्रदेश भर में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं.

Advertisement

64 केंद्रो पर 750 पुलिसकर्मी तैनात

Advertisement

आरपीएससी परीक्षा को लेकर सिटी एसपी शरद चौधरी ने पुलिस लाइन स्थित सरदार पटेल पुलिस सामुदायिक भवन में पुलिस अधिकारियों की बैठक ली. चौधरी ने बताया कि कोटा संभाग में 64 केंद्र पर परीक्षा आयोजित की जाएगी. लगभग 23000 परीक्षार्थी आकर परीक्षा देंगे. इसको देखते हुए 750 से अधिक पुलिसकर्मी तैनात किए जाएंगे.

Advertisement
Advertisement

Related posts

अयोध्या जंक्शन हुआ ‘अयोध्या धाम’, CM योगी की मांग पर रेलवे ने बदला नाम

Report Times

71 हजार युवाओं को आज मिलेगी नौकरी, पीएम मोदी देंगे अप्वाइंटमेंट लेटर

Report Times

लोकसभा चुनाव 2024: रांची के ग्रामीण एसपी बनाए गए सुमित कुमार अग्रवाल, राकेश रंजन देवघर के नए एसपी

Report Times

Leave a Comment