Report Times
latestOtherकार्रवाईक्राइमजयपुरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजनीतिराजस्थानस्पेशल

राजस्थान : SOG ने जारी की पेपर लीक मामलों में फरार 90 आरोपियों की लिस्ट, कांग्रेस नेता के बेटे का भी नाम शामिल

REPORT TIMES 

Advertisement

राजस्थान में अलग-अलग भर्ती परीक्षाओं में पेपर माफिया और नकल गिरोह के काले कारनामों के खिलाफ कड़ा एक्शन शुरू हो चुका है. नकल प्रकरण को लेकर सरकार बदलते ही पुलिस और एसओजी फिर से सख्त हो गई है. अलग-अलग 13 नकल प्रकरणों के 90 आरोपियों की तलाशी के लिए 5 जिलों में पुलिस और एसओजी की टीमें दबिश दे रही हैं.

Advertisement

Advertisement

सांचौर में सबसे ज्यादा आरोपी

Advertisement

इसमें सबसे अधिक आरोपी सांचौर जिले के 71 हैं. जबकि बाड़मेर के 7, जोधपुर ग्रामीण के 6, फलौदी के 5 और जैसलमेर का 1 आरोपी लिस्ट में शामिल हैं. इन आरोपियों की सूची एसओजी ने पांचों जिलों के पुलिस अधीक्षकों को सौंपी है. पुलिस के साथ-साथ एसओजी भी इन जिलों में दबिश देकर फरार चल रहे आरोपियों की तलाश में जुट गई.

Advertisement

कांग्रेस नेता के बेटा का भी नाम

Advertisement

इसमें कई आरोपी 2015 से भी वांछित हैं. इसके साथ-साथ उदयपुर 12 दिसंबर 2022 को पकड़ी गई सैकंड ग्रेड पेपर के  मामले में भी अब तक कई आरोपी फरार चल रहे हैं. इसमें कांग्रेस नेता का बेटा भी शामिल हैं. सांचौर जिले के सरनाऊ पंचायत समिति के प्रधान शायति देवी का पुत्र ओमप्रकाश ढाका भी फरार चल रहा है. उसकी तलाश में टीमें लगातार दबिश दे रही है.

Advertisement

सुरेश ढाका 1 साल से फरार

Advertisement

जानकारी के अनुसार, सैकंड ग्रेड पेपर लीक मामले में भूपेंद्र सारण के साथ-साथ मुख्य आरोपी रहे सुरेश ढाका की एक साल बाद भी गिरफ्तारी नहीं हो सकी है. ढाका पर 1 लाख का इनाम भी घोषित है. ढाका पर एसओजी में कुल 5 प्रकरण दर्ज हैं. ऐसे में अब तक एक बार भी इसकी गिरफ्तारी नहीं हुई है.

Advertisement

2015 के मामले में भी कई फरार

Advertisement

आरोपी रीट भर्ती, सैकंड ग्रेड, व्याख्याता भर्ती, पुलिस कांस्टेबल भर्ती समेत अलग-अलग कई भर्तियों के 13 प्रकरणों में फरार हैं. इसमें कई सरकारी कर्मचारी के साथ-साथ अभ्यर्थी भी शामिल हैं. सांचौर के सबसे अधिक 71 आरोपी होने पर सांचौर जिले के सभी थाना क्षेत्र में एक स्पेशल टीम बना दी है जो लगातार आरोपियों के ठिकानों पर दबिशें दे रही है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

बच्चों का राशन तक खा गई गहलोत सरकार, गांधीवादी लोगों ने भ्रष्टाचार के तोड़े सारे रिकॉर्ड- BJP अध्यक्ष सीपी जोशी

Report Times

28 अगस्त को होगी राजस्थान प्री डीएलएड परीक्षा, इन टिप्स से करें तैयारी, देखें एग्जाम सेंटर गाइडलाइंस

Report Times

ऐसी खास कला जिसकी देश और दुनिया में अलग है पहचान, जानिए- क्या है फड़ चित्रकारी

Report Times

Leave a Comment