Report Times
latestOtherआरोपकार्रवाईटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदेशराजनीतिविदेशस्पेशल

बदजुबान नेताओं से मालदीव सरकार का किनारा, पीएम मोदी पर की थी आपत्तिजनक टिप्पणी

REPORT TIMES 

Advertisement

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लक्षद्वीप यात्रा को लेकर मालदीव के नेताओं की ओर की गई आपत्तिजनक टिप्पणी पर अब वहां की मुइज्जू सरकार का बयान सामने आया है. मालदीव सरकार ने बयान जारी करते हुए कहा है कि वो विदेशी नेताओं और उच्च पदस्थ व्यक्तियों के खिलाफ सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर टिप्पणियों से अवगत है. सोशल मीडिया पर जो भी टिप्पणी की गई है वो व्यक्तिगत है और वो सरकार के विचारों का प्रतिनिधित्व नहीं करती है. इसके अलावा सरकार के संबंधित अधिकारी ऐसी अपमानजनक टिप्पणी करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने में बिल्कुल भी संकोच नहीं करेंगे. दरअसल, मालदीव के कुछ मंत्रियों ने हाल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लक्षद्वीप यात्रा का मजाक उड़ाया था. कुछ मंत्रियों में पीएम मोदी की लक्षद्वीप यात्रा की तस्वीर को शेयर करते हुए आपत्तिजनक कमेंट्स किए थे. जिसके बाद अब वहां की सरकार ने बयान जारी कर ऐसे नेताओं के खिलाफ कार्रवाई करने में संकोच नहीं करने की बात कही है.

Advertisement

Advertisement

मालदीव के पूर्व राष्ट्रपति ने टिप्पणियों की निंदा की

Advertisement

मालदीव के पूर्व राष्ट्रपति मोहम्मद नशीद समेत कई राजनीतिक पार्टियों के नेताओं ने भी पीएम को लेकर की गई आपत्तिजनक टिप्पणी की निंदा की है. उन्होंने कहा है कि भारत के प्रधानमंत्री के खिलाफ इस तरह की अपमानजनक टिप्पणी बिल्कुल बर्दाश्त नहीं है. वो ऐसी टिप्पणियों की निंदा करते हैं. भारत ने हमेशा से मालदीव का सहयोग किया है और सुरक्षा और समृद्धि के लिए एक महत्वपूर्ण सहयोगी भी है.

Advertisement

मालदीव नेशनल पार्टी ने भी टिप्पणी का विरोध

Advertisement

मालदीव नेशनल पार्टी ने ट्वीट करते हुए कहा है कि वो सरकार में बैठे नेता की ओर से विदेशी राष्ट्राध्यक्ष के खिलाफ की गई नस्लवादी और अपमानजनक टिप्पणियों की निंदा करती है. यह अस्वीकार्य है. हम सरकार से इसमें शामिल लोगों के खिलाफ जरूरी कार्रवाई करने का आग्रह करते हैं.

Advertisement

क्या है पूरा मामला?

Advertisement

दरअसल, मालदीव के मंत्री मरियम शिउना और राष्ट्रपति मुइज्जू की पार्टी के सदस्य जाहिद रमीज के साथ-साथ कुछ और लोगों ने पीएम मोदी के लक्षद्वीप दौरे का मजाक उड़ा था. इसके साथ-साथ पीएम मोदी की लक्षद्वीप वाली तस्वीर पर आपत्तिजनकर कमेंट्स भी किए थे. कुछ नेताओं ने भारतीय लोगों के लिए भी अपशब्द कहे थे. मालदीव की युवा सशक्तिकरण, सूचना और कला उप मंत्री मरियन शिउना ने पीएम को जोकर बताते हुए इजराइल की कठपुतली बताया था.

Advertisement

लोगों से लक्षद्वीप जाने की अपील

Advertisement

मालदीव के नेताओं की ओर से की गई टिप्पणियों को भारतीय ने भी मुंहतोड़ जवाब दिया है और जमकर खरी खोटी सुनाई है. सोशल मीडिया पर #BoycottMaldives ट्रेंड कर रहा है. केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी के साथ सचिन तेंदुलकर और बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार समेत देश की कई बड़ी हस्तियों ने लोगों से भारतीय द्वीप लक्षद्वीप घूमने जाने की अपील की है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

राजधानी जयपुर में बदमाशों की ज्वेलर्स की दुकान पर डकैती की प्लानिंग:आंखों में मिर्च पाउडर डालकर बंधक बनाने ओर विरोध पर जान से मारने का था प्लान

Report Times

भारत में आए वो 5 खतरनाक तूफान, जिसमें हजारों लोगों की हुई थी मौत, करोड़ों रुपयों की संपत्ति का हुआ नुकसान

Report Times

चूरू में 47 डिग्री तापमान

Report Times

Leave a Comment