Report Times
latestOtherजम्मू कश्मीरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजनीतिस्पेशल

अमित शाह 9 जनवरी को करेंगे जम्मू-कश्मीर का दौरा, जानें पूरा कार्यक्रम

REPORT TIMES

Advertisement

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह नौ जनवरी को जम्मू-कश्मीर का दौरा करेंगे. गृहमंत्री अमित शाह जम्मू-कश्मीर के व्यापक विकास के लिए समीक्षा बैठक करेंगे. गृहमंत्री वहां विकसित भारत संकल्प यात्रा का शुरुआत करेंगे. साथ ही, गृहमंत्री जम्मू-कश्मीर में ई-बस सेवा का फ्लैग ऑफ करेंगे. विभिन्न विकास कार्यों का उद्घाटन व शिलान्यास भी करेंगे. गृहमंत्री अमित शाह जम्मू कश्मीर के युवाओं को नियुक्ति पत्रों को भी बांटेंगे. अधिकारियों ने कहा कि केंद्रीय गृह मंत्री मंगलवार को जम्मू का दौरा करेंगे. इस दौरान वह कई विकास-संबंधी कार्यक्रमों में भाग लेंगे और शहर में एक ई-बस सेवा को हरी झंडी दिखाएंगे. 21 दिसंबर को पुंछ में आतंकवादियों द्वारा सेना के दो वाहनों पर घात लगाकर किए गए हमले में पांच सैनिकों की मौत और दो अन्य के घायल होने के बाद शाह की यह पहली जम्मू-कश्मीर यात्रा होगी.

Advertisement

Advertisement

नौ जनवरी को शाह का जम्मू-कश्मीर का दौरा

Advertisement

गृह मंत्रालय के एक आला अधिकारी का कहना है कि गृह मंत्री नौ जनवरी को जम्मू के दौरे के दौरान कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे. जम्मू-कश्मीर में व्यापक विकास पर एक समीक्षा बैठक होगी. वह उस बैठक की अध्यक्षता करेंगे. इसके अलावा, शाह केंद्र सरकार की पहल ‘विकास भारत संकल्प यात्रा’ का शुभारंभ करेंगे, एक ई-बस सेवा को हरी झंडी दिखाएंगे और विभिन्न विकास कार्यों का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे. अमित शाह ने 2 जनवरी को नई दिल्ली में केंद्र सरकार और जम्मू-कश्मीर प्रशासन के शीर्ष पदाधिकारियों के साथ जम्मू-कश्मीर की सुरक्षा स्थिति की समीक्षा की थी. शाह ने उस बैठक में अधिकारियों को आतंकवाद विरोधी अभियानों को और मजबूत करने का निर्देश दिया था.

Advertisement

आंतकवाद विरोधी अभियान को मजबूत करने का निर्देश

Advertisement

केंद्र शासित प्रदेश के संवेदनशील इलाकों में सुरक्षा एजेंसियों की उचित तैनाती की शाह ने सलाह दी थी. उन्होंने बैठक में कहा था कि आतंकवाद विरोधी अभियानों से निपटने के दौरान सभी उचित पद्धति और प्रक्रिया का पालन किया जाना चाहिए. उस बैठक में जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल, सेना प्रमुख (सीओएएस) जनरल मनोज पांडे और खुफिया और अन्य सुरक्षा एजेंसियों के शीर्ष अधिकारी शामिल हुए थे. बता दें कि हाल में जम्मू कश्मीर में आतंकी घटनाओं के घटने के बाद केंद्र सरकार ने सर्तकता बरतने का निर्देश दिया है. साथ में केंद्रशासित प्रदेश में विकासमूलक कार्य पर जोर देने की बात कही गई है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

बिजली विभाग ने की अवैध बिजली चोरी पर कार्रवाई : सात ट्रांसफार्मर किए जब्त, एक्सईएन अशोक चौधरी के नेतृत्व में लगाया आठ लाख का जुर्माना

Report Times

मां ने 2 बच्चों को कुएं में फेंका, फिर खुद पर केमिकल डालकर लगाई आग; तीनों की मौत

Report Times

पद छोड़ने की पेशकश के बाद यूपी के मंत्री ने योगी आदित्यनाथ से की मुलाकात

Report Times

Leave a Comment