Report Times
latestOtherकरियरजयपुरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजस्थानविरोध प्रदर्शनस्पेशल

राजस्थान: आर-पार की लड़ाई के मूड में बेरोजगार, उपेन बोले- मांग पूरी होने तक नहीं खाऊंगा अन्न

REPORT TIMES 

Advertisement

राजधानी जयपुर में हजारों की संख्या में बेरोजगार युवाओं ने गहलोत सरकार के खिलाफ एक बार फिर मोर्चाबंदी का ऐलान कर दिया है. जानकारी के मुताबिक बेरोजगार अपनी विभिन्न मांगों को लेकर शहीद स्मारक पर धरने पर बैठ गए हैं. उपेन यादव के नेतृत्व में हजारों की तादाद में बुधवार को शहीद स्मारक पहुंचे और यहां गहलोत सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष उपेन यादव ने कहा कि बजट में नई भर्तियों का ऐलान नहीं होने के कारण प्रदेशभर के बेरोजगार युवाओं में भारी नाराजगी है जिसके बाद अब जयपुर के शहीद स्मारक पर सरकार के खिलाफ धरना प्रदर्शन शुरू किया गया है.यादव का कहना है कि राज्य के सभी विभागों में रिक्त पदों पर नई भर्तियां निकाली जाए और कृषि पर्यवेक्षक,पशुधन सहायक, पंचायतीराज जेईएन की भर्ती परीक्षाएं करवाई जाएं.

Advertisement

वहीं धरने पर बैठे बेरोजगारों का कहना है कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बजट को युवाओं के लिए समर्पित बताया था लेकिन बजट में युवाओं के लिए एक भी नई नौकरी (भर्ती) का ऐलान नहीं करके सरकार ने निराश किया है.

Advertisement

Advertisement

अन्न ग्रहण नहीं करूंगा : यादव

Advertisement

वहीं धरनास्थल पर राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष उपेन यादव ने ऐलान किया कि जब तक मुख्यमंत्री नई भर्तियों का ऐलान नहीं करेंगे वह अन्न ग्रहण नहीं करेंगे. यादव ने कहा कि गहलोत सरकार बजट की गलती को जल्द सुधारे और बजट रिप्लाई में राजस्थान में खाली पड़े 1 लाख से ज्यादा पदों पर भर्ती शुरू करने की घोषणा करें.

Advertisement

इसके अलावा बेरोजगारों की मांग है कि भर्ती परीक्षा में रासुका लगाने के साथ ही बाहरी राज्यों के युवाओं को प्रदेश की भर्तियों में बैन किया जाए. इसके साथ ही पेपर लीक को लेकर बजट में जिस एसटीएफ की घोषणा की गई है वह एसओजी की निगरानी में काम करेगी जो पहले ही फेल हो चुकी है, उसे और मजबूत बनाया जाए.

Advertisement

यादव ने चेतावनी दी कि अगर सरकार प्रदेश के युवा बेरोजगारों की मांगें नहीं सुनती है तो राजस्थान के युवा विधानसभा चुनाव में वोट की चोट से सरकार को जवाब देंगे.

Advertisement

किन भर्तियों को लेकर है मुख्य मांग

Advertisement

यादव ने बताया कि राजस्थान में कृषि पर्यवेक्षक, पशुधन सहायक, पंचायतीराज JEN, राजस्थान पुलिस कांस्टेबल, एसआई, कनिष्ठ अनुदेशक, संगणक, स्टेनोग्राफर, एलडीसी, RAS, स्कूल व्याख्याता, सेकंड ग्रेड, थर्ड ग्रेड शिक्षक भर्ती, पीटीआई, लाइब्रेरियन, प्रयोगशाला सहायक, ईसीजी, नेत्र सहायक, प्रोग्रामर, AEN, JEN, दंत चिकित्सक, कॉलेज शिक्षा में पीटीआई की भर्तियां निकाली जाए. इसके अलावा लाइब्रेरियन, सहायक कृषि अधिकारी, डीएलबी एलडीसी, सेनेटरी इंस्पेक्टर, मेडिकल ऑफिसर, मेडिकल विभाग में सूचना सहायक, ओटी टेक्निशियन, विद्युत विभाग में AEN, JEN, जूनियर अकाउंटेंट, एलडीसी, टेक्निकल हेल्पर, छात्रावास अधीक्षक, जलधारी, पटवारी, चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी, जलदाय विभाग में रिक्त पदों पर भर्तियां की जाए.

Advertisement
Advertisement

Related posts

दिल्ली: MCD के स्कूल के पास गैस लीकेज, 23 बच्चे बीमार; 2 की हालत गंभीर

Report Times

राजस्थान पुलिस की दबंगई! होटल में नहीं मिली शराब तो मालिक को बनाया मुर्गा

Report Times

ताइवान में भूकंप से मची तबाही, जापान-फिलीपींस में सुनामी की चेतावनी, देखें VIDEO

Report Times

Leave a Comment