Report Times
latestOtherजयपुरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजनीतिराजस्थानविधानसभा चुनावस्पेशल

करणपुर विधानसभा सीट से सुरेंद्रपाल सिंह टीटी की करारी हार के बाद मंत्री पद रहेगा या जाएगा? क्या सीएम भजन लाल शर्मा देंगे विकल्प

REPORT TIMES 

Advertisement

राजस्थान के करणपुर विधानसभा सीट पर 5 जनवरी को चुनाव के बाद 8 जनवरी को नतीजे सामने आ चुके हैं. इस चुनाव में बीजेपी के प्रत्याशी सुरेंद्रपाल सिंह टीटी की करारी हार हुई है. जबकि कांग्रेस प्रत्याशी रुपिंदर सिंह कुन्नर ने बड़े वोटों के अंतर से जीत हासिल की है. आपको बता दें, बीजेपी ने करणपुर सीट जीतने के लिए बड़ा दांव खेला था और मतदान से पहले 30 दिसंबर को सुरेंद्रपाल सिंह टीटी को मंत्री पद के लिए शपथ दिलाया था. लेकिन अब सवाल उठ रहा है कि उनकी हार के बाद अब उनके मंत्री पद का क्या होगा.

Advertisement

Advertisement

सुरेंद्रपाल सिंह टीटी के पास अब क्या है रास्ता

Advertisement

सुरेंद्रपाल सिंह टीटी को करणपुर सीट पर हार का सामना करना पड़ा है. वहीं, अब वह विधायक भी नहीं बन पाए हैं. ऐसे में उनके मंत्री पद को लेकर सवाल उठ रहा है कि उनका मंत्री पद रहेगा या उन्हें छोड़नी पड़ेगा. नियमों के मुताबिक, किसी भी कैबिनेट मंत्री के पास विधानसभा सदस्यता होना जरूरी होता है. ऐसे में सुरेंद्रपाल सिंह टीटी का मंत्री पद पर बने रहना मुश्किल है. हालांकि, मंत्री पद की सदस्यता लेने के बाद से 6 महीने के अंदर विधानसभा की सदस्यता ग्रहण करनी होती है.

Advertisement

क्या सीएम भजन लाल शर्मा देंगे विकल्प

Advertisement

सुरेंद्रपाल सिंह टीटी का मंत्री पद तभी बच पाएगा जब वह विधायक बनेंगे. ऐसे में बीजेपी अगर अपनी सुरक्षित सीट पर किसी मौजूदा विधायक को इस्तीफा दिलाकर उपचुनाव में सुरेंद्रपाल सिंह को जीतने का रास्ता देती है तो उनका मंत्री पद बच सकता है. ऐसे में सीएम भजन लाल शर्मा ही पार्टी और आलाकमान से बात कर सुरेंद्रपाल सिंह के लिए रास्ता निकाल सकते हैं. हालांकि, ऐसी उम्मीद कम ही है कि बीजेपी तत्काल अभी इस पर किसी तरह का मंथन करेगी. बहरहाल, सुरेंद्रपाल सिंह के पास अपना मंत्री पद बचाने के लिए छह महीने का वक्त है. हालांकि, बीजेपी ऐसा भी कर सकती है कि सुरेंद्रपाल सिंह की जगह किसी और को उनका मंत्री पद दे सकती है. बता दें, सुरेंद्रपाल सिंह टीटी को जब मंत्री पद की शपथ दिलाई जा रही थी तो इस बात का कांग्रेस ने जोरदार विरोध किया था.

Advertisement
Advertisement

Related posts

3 ऐसे नट्स, जिनका डायबिटीज़ मरीजों को जरूर करना चाहिए सेवन

Report Times

भागलपुर ब्लास्ट का मुख्य आरोपी मोहम्मद आजाद ने सोमवार को कोर्ट में सरेंडर किया

Report Times

पार्टी को अनसुना कर अनशन का मिला फल! स्टार प्रचारकों की लिस्ट से बाहर सचिन पायलट

Report Times

Leave a Comment