Report Times
latestOtherआरोपकार्रवाईक्राइमटॉप न्यूज़ताजा खबरेंबाड़मेरराजनीतिराजस्थानसोशल-वायरलस्पेशल

बाड़मेर के पूर्व कांग्रेस विधायक मेवाराम जैन के खिलाफ पीड़िता की याचिका पर हाईकोर्ट आज करेगा सुनवाई

REPORT TIMES 

Advertisement

गैंगरेप मामले में आरोपी बाड़मेर के पूर्व कांग्रेस विधायक मेवाराम जैन के खिलाफ पीड़िता की याचिका पर आज बुधवार को राजस्थान हाई कोर्ट सुनवाई करेगी. दावा किया जा रहा है कि मामले से जुड़े दो वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद से मेवाराम जैन की मुश्किल बढ़ गई हैं. पीड़िता ने जोधपुर में राजस्थान की पिछली सरकार में मंत्री रहे बाड़मेर के पूर्व विधायक मेवाराम जैन और आरपीएस आनंद सिंह राजपुरोहित समेत 9 लोगों खिलाफ गैंगरेप का मामला दर्ज कराया था. पुलिस को दिए आवेदन में पीड़िता ने कहा था कि मेवाराम जैन ने उन्हें बेटी कहा था, लेकिन बाद में मजबूरी का फायदा उठाते हुए उसके साथ गैंगरेप किया. यही नहीं, उसकी नाबालिग बेटी के सामने उसके साथ छेड़छाड़ किया गया.  मामले में नया मोड़ तब आया जब सोशल मीडिया पर अचानक दो वीडियो अपलोड कर दिए गए, जिसका जिक्र FIR में पीड़िता ने किया है. दावा किया जा रहा है कि वीडियो में दिख रहा शख्स मेवाराम जैन हैं. हालांकि रिपोर्ट टाइम्स न्यूज़ इसकी पुष्टि नहीं करता है.

Advertisement

Advertisement

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे 6 मिनट के दो अलग-अलग वीडियो 

Advertisement

सोशल मीडिया पर शुक्रवार दोपहर शेयर किए दोनों वीडियो में एक वीडियो 6 मिनट और दूसरा 53 सेकेंड की है. पुलिस रिपोर्ट में पीड़िता ने कहा था कि पूर्व विधायक ने रेप करते हुए वीडियो भी बनवाया था. बयान में पीड़िता ने यह भी कहा था कि मेवाराम जैन और रामस्वरूप का उससे मन भर गया तो उन्होंने दूसरी 15-16 साल की लड़कियां लाने को कहा था.

Advertisement

#मेवाराम_को_जेल_में_डालो एक्स पर कर रहा है ट्रेंड

Advertisement

सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद पूर्व कांग्रेस विधायक मेवाराम जैन पिछले तीन दिनों से ट्विटर पर टॉप ट्रेंड में  है. दो दिन तक मेवाराम जैन के वायरल वीडियो को लेकर चर्चा आम थी, लेकिन तीसरे दिन जनता ने मेवाराम जैन की गिरफ्तारी की मांग कर दी, जिससे रविवार सुबह से ही #मेवाराम_को_जेल_में_डालो एक्स पर ट्रेंड करने लगा.

Advertisement

मेवाराम जैन समेत 9 लोगों पर विभिन्न धाराओं में दर्ज हुआ केस

Advertisement

जोधपुर पश्चिम के राजीव गांधी नगर थाने में पीड़िता ने पूर्व विधायक मेवाराम जैन समेत 9 लोगों के खिलाफ पॉक्सो सहित 18 धाराओं में गैंगरेप का मामला दर्ज कराया है. 20 दिसंबर 2023 को दर्ज कराई गई उक्त FIR में मेवाराम, रामस्वरूप आचार्य, कोतवाल गंगाराम खावा, दाउद खां, बाड़मेर डीसीपी आनंद सिंह राजपुरोहित, बाड़मेर के प्रधान प्रतिनिधि गिरधरसिंह सोढ़ा, नगर परिषद उपसभापति सुरतान सिंह, प्रवीण सेठिया, गोपाल सिंह राजपुरोहित के नामों का जिक्र है.

Advertisement

मेवाराम जैन को तत्काल प्रभाव से कांग्रेस ने निलंबित किया

Advertisement

पूर्व विधायक के अश्लील वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने कार्रवाई करते हुए मेवाराम जैन को तत्काल प्रभाव से पार्टी से निलंबित कर दिया है. शनिवार देर शाम सोशल मीडिया पर आदेश की कॉपी शेयर करते हुए कांग्रेस ने ये जानकारी साझा की गई.

Advertisement

25 जनवरी तक मेवाराम की नहीं हो सकती गिरफ्तारी?

Advertisement

पुलिस ने गैंगरेप की शिकायत के बाद पीड़िता का मेडिकल करवाया था और बयान भी दर्ज किए. लेकिन गिरफ्तारी से पहले आरोपी मेवाराम जैन ने हाई कोर्ट की शरण ले ली और हाईकोर्ट ने राहत देते हुए मेवाराम की गिरफ्तारी पर 25 जनवरी तक रोक लगा दी है. हालांकि हाईकोर्ट आज मामले की सुनवाई करेगा, जिससे मेवाराम की गिरफ्तारी की तलवार लटकी गई है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

अब रोडवेज बसों में सुनने को नहीं मिलेंगे गाने, मोबाइल पर भी बैन, आया ऐसा बड़ा आदेश

Report Times

चिड़ावा : पौन घण्टे लगातार बारिश का दौर

Report Times

झुंझुनूं। सिंघाना कस्बे में फायरिंग, फिरौती मांगने आए थे बदमाश

Report Times

Leave a Comment