Report Times
latestOtherअयोध्याटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदेशधर्म-कर्मराजनीतिस्पेशल

कांग्रेस ने ठुकराया राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा का न्योता, कांग्रेस नेता सोनिया गांधी और मल्लिकार्जुन खरगे नहीं जाएंगे अयोध्या

REPORT TIMES

Advertisement

22 जनवरी को अयोध्या में होने वाले राम मंदिर के प्राण-प्रतिष्ठा समारोह में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और सोनिया गांधी नहीं होंगी. कांग्रेस ने राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह का न्योता अस्वीकार कर दिया है. बुधवार को कांग्रेस के महासचिव-संचार जयराम रमेश ने एक बयान में कहा है कि, हमारे देश में लाखों लोग भगवान राम की पूजा करते हैं. धर्म एक निजी मामला है. लेकिन RSS और BJP ने लंबे समय से अयोध्या में मंदिर को राजनीतिक प्रोजेक्ट बना रखा है. बीजेपी और आरएसएस के नेता अधूरे मंदिर का उद्घाटन स्पष्ट रूप से चुनावी लाभ के लिए करा रहे हैं.

Advertisement

Advertisement

कांग्रेस ने साफ किया है कि सोनिया गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे इस कार्यक्रम में शामिल नहीं होंगे. इसके साथ ही लोकसभा में विपक्ष के नेता अधीर रंजन भी शिरकत नहीं करेंगे. इन नेताओं ने राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा को लेकर निमंत्रण को ठुकरा दिया है. मालूम हो कि पिछले महीने कांग्रेस अध्यक्ष और राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खरगे, कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी और लोकसभा में कांग्रेस पार्टी के नेता अधीर रंजन चौधरी को राम मंदिर के उद्घाटन समारोह का निमंत्रण मिला था.  कांग्रेस ने कहा है कि, 2019 के सुप्रीम कोर्ट के फैसले का पालन करते हुए और भगवान राम का सम्मान करने वाले लाखों लोगों की भावनाओं का सम्मान करते हुए, मल्लिकार्जुन खरगे, सोनिया गांधी और अधीर रंजन चौधरी ने सम्मानपूर्वक निमंत्रण अस्वीकार कर दिया है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

अशोक गहलोत का बेरोजगार युवकों को ‘दिवाली गिफ्ट’, 46, 500 थर्ड ग्रेड शिक्षकों की स्वीकृति

Report Times

क्लासरूम में खेल रहे थे क्रिकेट, प्रिंसिपल ने देखा तो बैट छीना, दौड़ा-दौड़ा कर पीटा

Report Times

योगी के मंत्री आर्म्स एक्ट मामले में दोषी करार, जमानत बांड दिए बिना अदालत कक्ष से गायब

Report Times

Leave a Comment