Report Times
latestOtherखेलटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदेशस्पेशल

IND vs AFG: विराट कोहली पहले T20 मैच से बाहर, वापसी के लिए करना होगा इंतजार

REPORT TIMES 

Advertisement

भारत और अफगानिस्तान के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज गुरुवार 11 जनवरी से शुरू हो रही है. सीरीज का पहला मैच मोहाली में खेला जाएगा. इस सीरीज के साथ ही टीम इंडिया के दो सबसे बड़े स्टार, रोहित शर्मा और विराट कोहली, एक साल से भी ज्यादा वक्त के बाद टी20 इंटरनेशनल में लौट रहे हैं. हालांकि, फैंस को पहले टी20 में सिर्फ रोहित शर्मा को खेलते देखने का मौका मिलेगा क्योंकि विराट कोहली इस मैच में नहीं खेल पाएंगे. टीम के कोच राहुल द्रविड़ ने मैच से एक दिन पहले इसकी जानकारी दी. मोहाली में मैच से एक दिन पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में टीम के कोच द्रविड़ ने बताया कि विराट कोहली निजी कारणों से पहले टी20 मैच में नहीं खेल पाएंगे. हालांकि वो दूसरे और तीसरे टी20 मैच के लिए उपलब्ध रहेंगे. कोहली ने नवंबर 2022 के बाद से कोई टी20 इंटरनेशनल मैच नहीं खेला है. एडिलेड में इंग्लैंड के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में कोहली ने अर्धशतक जमाया था लेकिन टीम इंडिया वो मैच हार गई थी. इसके बाद से ही कोहली इस फॉर्मेट से दूर थे.

Advertisement

Advertisement

रोहित भी नहीं पहुंचे मोहाली

Advertisement

पिछले करीब 14 महीने से इस फॉर्मेट से अलग चल रहे कोहली को फिर से देखने के लिए टीम इंडिया के फैंस को इंतजार करना होगा. वहीं कोहली की ही तरह 14 महीने बाद इस फॉर्मेट में लौट रहे कप्तान रोहित शर्मा पहले मैच से ही वापसी करेंगे. हालांकि, ऐसी रिपोर्ट्स आई हैं कि रोहित मैच से एक दिन पहले तक भी मोहाली नहीं पहुंचे थे. वो टीम के साथ मोहाली नहीं आए थे और 10 जनवरी की देर शाम तक चार्टर्ड प्लेन से ही मोहाली पहुंचेंगे.

Advertisement

ओपनिंग पर द्रविड़ का खुलासा

Advertisement

कोच द्रविड़ ने प्लेइंग इलेवन को लेकर तो कोई खास खुलासा नहीं किया लेकिन उन्होंने एक बड़े सवाल का जवाब भी दे दिया. सबकी नजरें इस बात पर थीं कि रोहित के साथ इस सीरीज में ओपनिंग कौन करेगा. टीम के पास यशस्वी जायसवाल और शुभमन गिल के रूप में 2 मुख्य दावेदार हैं, जबकि विराट को भी इस रोल के लायक माना जा रहा है. हालांकि, पहले टी20 मैच में रोहित के साथ यशस्वी ही ओपनिंग करेंगे, जिससे लेफ्ट और राइट हैंड बैटर्स का कॉम्बिनेशन बना रहेगा.

Advertisement
Advertisement

Related posts

नीतीश के लिए उच्च प्रशंसा के साथ, पीएम मोदी ने संकेत दिया कि बिहार एनडीए में सब ठीक है

Report Times

अडूका में भैंरूजी के मेले में उमड़ी आस्था, कुश्ती, दौड़ में दिखाया दमखम

Report Times

अरविंद केजरीवाल को क्यों नहीं मिल रही जमानत? संजय सिंह का हवाला देकर राजनाथ सिंह ने कही ये बात

Report Times

Leave a Comment