Report Times
latestOtherटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदेशराजनीतिस्पेशल

INDIA गठबंधन की बैठक: कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे को गठबंधन का अध्यक्ष किया नियुक्त, नीतीश का संयोजक बनने से इनकार

REPORT TIMES 

Advertisement

विपक्षी गठबंधन INDIA की 5वीं बैठक शनिवार को वर्चुअली आयोजित हुई। इस मीटिंग में 10 दलों के वरिष्ठ नेता शामिल हुए। यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव, ममता बनर्जी और उद्धव ठाकरे ने इस बैठक में हिस्सा नहीं लिया। बैठक में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे को गठबंधन का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को संयोजक बनाने का प्रस्ताव पेश किया गया था, जिसे नीतीश ने ठुकरा दिया है। कांग्रेस ने सभी दलों के नेताओं से राहुल गांधी की आगामी ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ में शामिल होने का अनुरोध किया है।

Advertisement

Advertisement

किसी पद में दिलचस्पी नहीं : नीतीश कुमार

Advertisement

बताया जा रहा है कि इस मीटिंग में बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि उनकी किसी भी पद में कोई दिलचस्पी नहीं है। उन्होंने कहा कि हम चाहते हैं कि गठबंधन आगे बढ़े, जरूरी है एकजुटता बनी रहे और जमीन पर गठबंधन बढ़ता रहे। जानकारों के अनुसार नीतीश कुमार के इस फैसले से गठबंधन में मतभेद के तौर पर देखा जा रहा है।

Advertisement

अखिलेश, ममता और उद्धव ने बनाई दूरी

Advertisement

इंडिया ब्लॉक की 5वीं मीटिंग में राष्ट्रीय जनता दल के लालू प्रसाद यादव और तेजस्वी यादव, जनता दल यूनाइटेड से नीतीश, ललन सिंह और संजय झा, द्रविड़ मुन्नेत्र कड़गम से एमके स्टालिन, कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) से सीताराम येचुरी, भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के डी राजा, झारखंड मुक्त मोर्चा के हेमंत सोरेन और आम आदमी पार्टी से अरविंद केजरीवाल शामिल हुए। वहीं, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने बैठक से किनारा कर लिया। उद्धव ठाकरे ने इस बैठक में हिस्सा नहीं लिया।

Advertisement
Advertisement

Related posts

अब हिमाचल में 45 साल पुराने कांग्रेस नेता हुए ‘आजाद’, चुनाव से पहले भाजपा में शामिल

Report Times

कांग्रेस MLA की ‘नंगे पैर’ तपस्या पूरी, बालोतरा जिला बनने पर जनता पहनाएगी चांदी के जूते

Report Times

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना का लाभ लेने के लिए करवाना होगा ई-केवाईसी

Report Times

Leave a Comment