Report Times
latestOtherआक्रोशजयपुरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजनीतिराजस्थानस्पेशल

राजस्थान यूनिवर्सिटी के बाहर 5 दिनों से चल रहे अभ्यर्थियों के धरने पर अब चढ़ने लगा राजनीतिक रंग, कुछ छात्र भाजपा दफ्तर भी पहुंचे

REPORT TIMES

Advertisement

राजस्थान पब्लिक सर्विस कमीशन द्वारा आयोजित होने वाली परीक्षा की तारीख को आगे बढ़ाने की मांग पर जारी छात्रों के धरने पर अब राजनीतिक रंग चढ़ने लगा है. सैकड़ों छात्र जयपुर स्थित राजस्थान यूनिवर्सिटी के मेन गेट पर दिन-रात धरना दे रहे हैं. लेकिन उनकी मांगों को अभी तक सरकार अनसुना कर रही है. शुक्रवार को शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने अभ्यर्थियों से मुलाकात की थी. उन्होंने सकारात्मक कार्रवाई का आश्वसान भी दिया. लेकिन इसके बाद भी धरना जारी है.  शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने प्रदर्शनकारी स्टूडेंट्स से मुलाकात कर उनकी बात सीएम भजन लाल शर्मा तक पहुंचाने का आश्वासन दिया तो लगा कि जल्द ही सरकार कोई फैसला ले सकती है. लेकिन देर शाम पुलिसकर्मियों की एक टीम धरना दे रहे स्टूडेंट्स को वहां से खदेड़ने के लिए पहुंच गई. इसके बाद विवि परिसर में हंगामा मच गया.

Advertisement

Advertisement

शुक्रवार रात निर्मल चौधरी के पहुंचने से बाद बढ़ा हंगामा

Advertisement

शुक्रवार रात राजस्थान यूनिवर्सिटी के वर्तमान छात्रसंघ अध्यक्ष निर्मल चौधरी अपने कुछ साथियों के साथ पहुंच गए, जिसके बाद हंगामा काफी बढ़ गया. हालांकि आखिर में पुलिस को खाली हाथ लौटना पड़ा. निर्मल चौधरी से जब सरकार के इस एक्शन को लेकर बातचीत की गई तो उन्होंने कहा, ‘ये शिक्षा का मंदिर है. शिक्षा से जुड़े किसी मुद्दे पर अगर कोई बातचीत या विरोध होगा तो वो यहीं किया जाएगा. हमें यहां से कोई हटा नहीं सकता है.’ छात्रों के साथ बहस और हंगामे के कुछ वीडियो भी इस वक्त सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहे हैं, जिसके चलते निर्मल चौधरी ट्विटर पर ट्रेंड करने लगे हैं.

Advertisement

निर्मल चौधरी ने कहा- फाड़ दो नोटिस बैठो वहां…

Advertisement

एक वायरल वीडियो में निर्मल चौधरी राजस्थान पुलिस के अधिकारियों को कहते हुए नजर आ रहे हैं कि, ‘सभी छात्र शांति से धरना प्रदर्शन कर रहे हैं. उन्हें छेड़ने की जरूरत नहीं है. इनसे दूर रहिए.’ इस दौरान छात्रों ने एक लेटर दिए जाने का भी वीडियो में जिक्र किया, जिस निर्मल चौधरी ने कहा, ‘फाड़ दो नोटिस! बैठो वहां.’

Advertisement

एनएसयूआई के प्रदेशध्यक्ष विनोद जाखड़ पहुंचे 

Advertisement

शनिवार को कांग्रेस के छात्र संगठन एनएसयूआई के प्रदेशध्यक्ष विनोद जाखड़ पहली बार राजस्थान यूनिवर्सिटी पहुंचे. उन्होंने धरना दे रहे छात्रों से भी मुलाकात की. इस दौरान बड़ी संख्या में छात्रों की भीड़ जुटी थी. दूसरी ओर शनिवार को धरना दे रहे कुछ छात्र भाजपा के दफ्तर पर पहुंच गए.

Advertisement

भाजपा दफ्तर पहुंचकर अभ्यर्थियों ने नेताओं से की मुलाकात

Advertisement

जहां अभ्यर्थियों ने भाजपा के कुछ नेताओं से मुलाकात की. हालांकि अभी तक परीक्षा तिथि आगे बढ़ाने की घोषणा नहीं हुई है. दूसरी ओर अभ्यर्थी भी अपनी मांगों पर अडिग नजर आ रहे हैं. धरना दे रहे छात्रों का कहना है कि उन्हें इस परीक्षा की तैयारी  के लिए मात्र तीन महीने का समय मिला है जो कम है. ऐसे में परीक्षा की तिथि कम से कम तीन महीने आगे बढ़ाई जाए.

Advertisement
Advertisement

Related posts

इस बार प्रशासन ने नहीं, पब्लिक ने ढहाया मदरसा: यहां चलती थी आतंक की पाठशाला

Report Times

किसानों पर बेमौसम बारिश-ओलावृष्टि का कहर, पूनिया बोले- सरकार जल्द मुआवजा दे

Report Times

IPL 2022: विराट कोहली को अगले साल दोबारा बनाया जा सकता है टीम का कप्तान, अश्विन ने बताई वजह

Report Times

Leave a Comment