Report Times
latestOtherखाटूश्यामजीज्यश्रीश्यामटॉप न्यूज़ताजा खबरेंधर्म-कर्मराजस्थानसीकरस्पेशल

16 जनवरी को नहीं होंगे खाटू में श्याम प्रभु के दर्शन, श्याम मन्दिर प्रबन्ध समिति ने जारी की सूचना

REPORT TIMES 

Advertisement

सीकर अगर आप इन दिनों विश्व प्रसिद्ध धार्मिक स्थल खाटूश्याम जी में आकर बाबा श्याम के सामने हाजिरी लगाना चाहते हैं, तो यह खबर आपके लिए है. बाबा श्याम का दरबार कुछ घण्टे के लिए बंद रहने वाला है. विशेष सेवा पूजा-अर्चना को लेकर मंदिर बंद रखने का निर्णय लिया गया है. 16 जनवरी को खाटूश्याम जी का मंदिर बंद रहेगा.

Advertisement

इतने समय के लिए बंद रहेगा मंदिर

Advertisement

श्री श्याम मंदिर कमेटी के अध्यक्ष प्रताप सिंह चौहान ने बताया कि 16 जनवरी को बाबा श्याम की विशेष सेवा, पूजा-अर्चना की जाएगी. इस दिन बाबा का विशेष श्रृंगार भी किया जाएगा. इसके साथ ही वैदिक मंत्र उच्चारण के साथ खाटूश्याम जी की आरती होगी. श्री श्याम मंदिर कमेटी ने सभी श्याम भक्तों से अपील की गई है कि 16 जनवरी को श्री श्याम प्रभू के दर्शन के लिए ना आए, क्योंकि विशेष सेवा-पूजा होने के कारण श्री श्याम प्रभू के दर्शन 15 जनवरी को रात्रि 9.30 बजे से दिनांक 16 जनवरी को सांय 5 बजे तक नहीं होंगे.

Advertisement

सबसे बड़ा आस्था का केंद्र बना खाटूश्याम जी

Advertisement

खाटू श्याम जी में स्थित बाबा श्याम को भगवान श्रीकृष्ण का अवतार माना जाता है। कोरोना के बाद लगातार खाटू श्याम जी आने वाले श्रद्धालुओं की तादाद कई गुना बढ़ी है। पर्यटन विभाग की हालिया रिपोर्ट के अनुसार राजस्थान में सबसे ज्यादा श्रद्धालु इस बार खाटू श्याम जी आए हैं। पर्यटन विभाग की रिपोर्ट के अनुसार खाटूम जी का मंदिर, जयपुर के पर्यटन स्थल को टक्कर दे रहा है। इस बार नए साल पर अनुमान के अनुसार 5 लाख से अधिक श्रद्धालुओं ने बाबा श्याम के दर्शन किए हैं। ऐसे में धीरे-धीरे बाबा श्याम की आस्था लोगों में  बढ़ती जा रही है और बड़ी तादाद में श्याम भक्त, खाटू श्याम जी आ रहे हैं।

Advertisement
Advertisement

Related posts

वसुंधरा जन्मदिन पर भरेंगी 2023 के लिए हुंकार, राजे की सियासी ताकत से किस खेमे में हो रही बेचैनी

Report Times

IPL 2022: प्लेआफ से बाहर है मुंबई इंडियंस लेकिन बिगाड़ सकती है इन टीमों के आगे का समीकरण

Report Times

देश में बज रहा राजस्थान के IAS का डंका, 2022 में 7 अफसरों को मिले नेशनल अवार्ड

Report Times

Leave a Comment