Report Times
Otherक्राइमगिरफ्तारटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदेशराजस्थान

पाकिस्तान के रास्ते बड़ी मात्रा में नशीली दवाओं की तस्करी

इंडिया में पाकिस्तान के रास्ते बड़ी मात्रा में नशीली दवाओं की तस्करी में वृद्धि देखने के लिए मिली. गुजरात ATS ने रविवार को कहा है कि, बीते तीन सालों में करीब 2,170 करोड़ की नशीली दवाओं को बरामद कर लिया गया है. वहीं तस्करी की प्रयास में 73 पाकिस्तानिस्तानी नागरिकों को भी गिरफ्तार किया गया है. ATS ने दावा किया कि, पाकिस्तानिस्तानी तस्करों ने कई बार ड्रग्स की तस्करी के लिए गुजरात तट का इस्तेमाल करने के कोशिश किए, लेकिन ऐसी सभी प्रयासों को असफल कर दिया गया.

Advertisement

 

Advertisement

2021 में 1,466.18 करोड़ की दवाएं बरामद: गुजरात ATS की ओर से जारी विज्ञप्ति में कहा गया है कि, केवल 2021 में ही 1,466.18 करोड़ रुपये के नशीले पदार्थ बरामद किए गए, जबकि बीते 2 सालों में 704.04 करोड़ रुपये की दवाएं बरामद कर ली गई थी. इस आंकड़े में बीते साल सितंबर में कच्छ जिले के मुंद्रा बंदरगाह से 21,000 करोड़ रुपये की नशीली दवाओं की बरामदी शामिल नहीं है. उस मामले की कार्रवाई अब देशीय जाँच एजेंसी (एनआईए) कर रही है.

Advertisement

बड़ी मात्रा में नशीले पदार्थ बरामद: वहीँ जारी विज्ञप्ति में इस बारें में बोला गया है कि, 2019- 2021 के बीच, प्रदेश एटीएस ने 427.3 किलोग्राम हेरोइन, 6.65 किलोग्राम MD और 3.54 किलोग्राम ब्राउन शुगर बरामद की है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

जिम्बाब्वे ने पाकिस्तान को हराकर किया बड़ा उलटफेर, वर्ल्ड कप से बाहर होने की कगार पर PAK

Report Times

श्रीराम कथा (द्वितीय दिवस) का चिड़ावा से सीधा प्रसारण

Report Times

चिड़ावा : केहरपुरा कलां में वन महोत्सव का शुभारंभ

Report Times

Leave a Comment