Report Times
latestOtherअलवरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजस्थानस्पेशलहादसा

रेवाड़ी में घूम रहा टाइगर, दो बार कर चुका है हमला, कैमरे में हुआ रिकॉर्ड

REPORT TIMES 

Advertisement

अलवर के सरिस्का जंगल का एक टाइगर एसटी 23 रास्ता भटक गया है. बीते चार दिनों से इस टाइगर की लोकेशन सरिस्का से 100 किमी दूर हरियाणा के रेवाड़ी में मिली है. महज ढाई साल के इस टाइगर ने यहां एक किसान और फिर वन विभाग की टीम पर हमला भी किया है. फिलहाल सरिस्का के अधिकारी और कर्मचारी इस टाइगर को काबू करने की कोशिश में लगे हैं. वन विभाग के अधिकारियों के मुताबिक चार पांच दिन पहले एसटी 23 शिकार के लिए निकला था और अचानक रास्ता भटक गया था. इसके बाद वह रात के अंधेरे में चलते चलते राजस्थान की सीमा पाकर हरियाणा के रेवाड़ी स्थित छोटे से जंगल में आ गया. यहां इस टाइगर ने फिलहाल 15 किमी एरिया में फैले जंगल और खेतों को ही अपनी टेरीटोरी बना लिया है. इस टाइगर को रेस्क्यू करने के लिए चार दिन से सरिस्का के अधिकारी डेरा डालकर बैठे हैं.

Advertisement

Advertisement

ढाई साल का है टाइगर

Advertisement

इनके अलावा अन्य विशेषज्ञों को भी बुलाया गया है. चूंकि यह टाइगर महज ढाई साल का है. इसलिए इसके गले में कॉलर आईडी भी नहीं है. कॉलर आईडी लगाने के लिए कम से कम 4 साल की उम्र होनी जरूरी होती है. ऐसे में वन विभाग के अधिकारी फिलहाल इस टाइगर के पदचिन्हों का पीछा करते हुए उसे ट्रैक करने की कोशिश कर रहे हैं. अधिकारियों के मुताबिक यह टाइगर बीते चार दिनों में कई बार कैमरे में भी कैद हुआ है.

Advertisement

दो बार किया इंसान पर हमला

Advertisement

इसके अलावा इस टाइगर ने एक बुजुर्ग किसान और वन विभाग के अधिकारियों पर दो हमले भी किए हैं. रेवाड़ी के डीसी राहुल हुड्डा के मुताबिक इस टाइगर से खतरे की संभावना को देखते हुए प्रभावित इलाके में लोगों को शाम ढलने के बाद घर से ना निकलने की अपील की गई है. बता दें कि सरिस्का का मेल टाइगर ST-23 करीब दस फीट लंबा है और इसका वजन 200 किलोग्राम से अधिक है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

शेखावाटी में बेटियों को घोड़ी पर बैठाने का बढ़ा ट्रेंड

Report Times

ज बारिश, जबरदस्त ठंड…पर 6 दिन से डटे हैं किरोड़ी लाल, अब कांग्रेस MLA ने थामा हाथ

Report Times

Chaitra Navratri 2nd Day 2024: नवरात्र के दूसरे दिन मां ब्रह्मचारिणी की पूजा, जानें शुभ मुहूर्त-पूजा विधि, मंत्र और आरती

Report Times

Leave a Comment