Report Times
latestOtherआक्रोशजयपुरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजनीतिराजस्थानस्पेशल

असम में ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ पर ‘हमला’, विरोध में राजस्थान में कल मौन प्रदर्शन करेगी कांग्रेस

REPORT TIMES 

Advertisement

लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस एक बार फिर ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ निकाल रही है और अभी यह पूर्वोत्तर भारत में है. राहुल गांधी की अगुवाई वाली यह यात्रा कल तब सुर्खियों में आ गई जब कांग्रेस के दिग्गज नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री जयराम रमेश ने एक वीडियो पोस्ट किया जिसमें उनकी गाड़ी पर कथित तौर पर हमले की बात कही गई. उन्होंने यह भी दावा किया कि बीजेपी के कुछ लोगों ने उनकी गाड़ी से ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ का स्टीकर निकालकर नाली में फेंक दिया. अब इन हमलों के खिलाफ कांग्रेस आक्रामक हो गई है. राजस्थान में पार्टी मंगलवार को प्रदेशभर में मौन विरोध प्रदर्शन करेगी. राजस्थान प्रदेश कांग्रेस ने सोमवार को कहा कि पार्टी असम में राहुल गांधी की अगुवाई वाली ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ पर कथित हमले के विरोध में मंगलवार (23 जनवरी) को राज्य भर के जिला मुख्यालयों में ‘मौन सत्याग्रह’ करेगी. पार्टी ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और असम की हिमंता बिस्वा सरमा सरकार पर यात्रा को बाधित करने की कोशिश करने का भी आरोप लगाया.

Advertisement

Advertisement

कांग्रेस ने BJP पर लगाए आरोप

Advertisement

कांग्रेस ने एक दिन पहले रविवार को यह आरोप लगाया था कि ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ के दौरान उसके नेताओं पर बीजेपी समर्थकों की ओर से ‘हमला’ किया गया. यही नहीं राहुल गांधी जब बस से गुजर रहे थे तो भीड़ ने ‘जय श्री राम’ और ‘मोदी, मोदी’ के नारे लगाते हुए उन्हें घेर लिया. पार्टी ने हमले की निंदा करते हुए कहा कि पार्टी न तो प्रधानमंत्री से डरती है और न ही असम के मुख्यमंत्री से डरती है. कांग्रेस के एक प्रवक्ता की ओर से यह आरोप लगाया गया कि बीजेपी और असम सरकार द्वारा राहुल गांधी की अगुवाई वाली ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ को रोकने की कोशिश की गई है. उन्होंने कहा, “बीजेपी कार्यकर्ता कांग्रेस की इस यात्रा पर हमला कर व्यवधान डाल रहे हैं. अब सभी जिले की कांग्रेस समितियां कल मंगलवार को जिला मुख्यालयों में महात्मा गांधी की प्रतिमा या चित्र के सामने सुबह 11 बजे से दोपहर 2 बजे तक ‘मौन सत्याग्रह’ आयोजित करके इसका विरोध करेंगी.”

Advertisement

यात्रा से घबरा गई है BJP: गहलोत

Advertisement

राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सोमवार को दिन में राहुल गांधी को असम में एक मंदिर में जाने से रोकने के लिए बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस की ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ के प्रति बढ़ते जनसमर्थन से बीजेपी घबरा रही है. गहलोत ने सोशल मीडिया X पर एक पोस्ट में कहा, “राहुल गांधी की यात्रा में असम सरकार की ओर से बार-बार पैदा की जाने वाली रुकावटें दिखाती हैं कि असम सरकार का अब लोकतंत्र में कोई विश्वास नहीं रह गया है और हमारी ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ के लिए बढ़ते जन समर्थन को देखकर बीजेपी की घबराहट बढ़ती जा रही है.” उन्होंने यह भी कहा, “हम असम में बीजेपी सरकार के इन अलोकतांत्रिक तरीकों का कड़ा विरोध करते हैं.”

Advertisement

मंदिर नहीं जा सके राहुल गांधी

Advertisement

राहुल गांधी की इस यात्रा के दौरान सोमवार को उस समय नाटकीय दौर आ गया जब उन्हें असम के नगांव जिले में श्री श्री शंकरदेव सतरा का दौरा करने और मोरीगांव जिले में एक बैठक करने से मना कर दिया गया. इस रोक से कांग्रेस नेता भड़क गए और नाराजगी दिखाते हुए उन्होंने पूछा कि क्या अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यह तय करेंगे कि कौन मंदिर जाएगा और कब जाएगा. श्रीमंत शंकरदेव 15वीं सदी के समाज सुधारक थे और राहुल गांधी उनकी जन्मस्थली सतरा के लिए सुबह निकले लेकिन उन्हें हैबरगांव में ही रोक दिया गया, जिसके बाद वह पार्टी के अन्य नेताओं के साथ धरने पर बैठ गए. कांग्रेस नेता ने यह भी दावा किया कि अधिकारियों ने उन्हें रोकने के पीछे का कोई कारण नहीं बताया.

Advertisement
Advertisement

Related posts

चिड़ावा : मनरेगा कार्य बंद करने के आरोप, बीडीओ को सौंपा ज्ञापन

Report Times

प्रधानमंत्री ने पीएम गरीब कल्याण योजना नवम्बर तक बढ़ाई

Report Times

भारत को ऊंचाइयों पर ले जाने का ये सुनहरा अवसर, राष्ट्र के नाम संबोधन में राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू

Report Times

Leave a Comment