Report Times
latestOtherटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदिल्लीदेशपंजाबमौैसमराजस्थानस्पेशलहरियाणा

दिल्ली NCR में बारिश ने दिलाई ठंड से राहत, हरियाणा पंजाब में कोहरा जारी, जानें इन 10 राज्यों में मौसम का हाल

REPORT TIMES 

Advertisement

दिल्ली एनसीआर में छाए कोहरे के बीच बुधवार की सुबह हल्की बारिश हुई. इसी प्रकार आज ओडिशा, छत्तीसगढ़ और विदर्भ के कुछ हिस्सों के अलावा मध्य प्रदेश, आंध्र प्रदेश, सिक्किम, अरुणाचल प्रदेश और केरल में भी रेनी डे है. जबकि उत्तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा और राजस्थान के बड़े हिस्से घने कोहरे की चपेट में रहे. यही स्थिति हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पश्चिम बंगाल, ओडिशा, असम, मेघालय, मिजोरम और त्रिपुरा में भी रहा. मौसम विभाग के मुताबिक बुधवार को पंजाब, हरियाणा और उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में कड़ाके की ठंड पड़ सकती है. वहीं उत्तराखंड के बड़े हिस्से में आज पाला पड़ने की संभावना है. बावजूद इसके दावा किया जा रहा है कि ठंड के दिन लद चुके हैं. उम्मीद है कि आज की बारिश के बाद मौसम में तेजी से बदलाव होगा और तापमान में वृद्धि होगी. भारतीय मौसम विभाग ने संभावना जताई है कि गणतंत्र दिवस की परेड के दौरान मौसम खुशगवार होगा.

Advertisement

Advertisement

7 डिग्री से अधिक रहा न्यूनतम तापमान

Advertisement

मौसम विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक दिल्ली एनसीआर में बुधवार को न्यूनतम तापमान 7 से 8 डिग्री सेल्सियस के बीच दर्ज किया गया है. वहीं अधिकतम तापमान 19 से 21 डिग्री के बीच रहा. जबकि गुरुवार को न्यूनतम तापमान 8 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस से ऊपर रहने की संभावना है. इसी प्रकार 26 जनवरी यानी गणतंत्र दिवस के दिन न्यूनतम तापमान 11 डिग्री और अधिकतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस के पास रहने की उम्मीद जताई गई है.

Advertisement

पूरे देश में बदल रहा मौसम

Advertisement

मौसम की गतिविधियों पर नजर रखने वाली वेबसाइट स्काईमेट वेदर डॉट कॉम के मुताबिक इस समय औसत समुद्र तल से करीब 12.6 किलोमीटर की ऊंचाई पर 130 से 140 किलोमीटर की जेट स्ट्रीम हवाएं उत्तरी मैदानी इलाकों पर चल रही हैं. इसी प्रकार उत्तरी कोंकण और आसपास के इलाकों पर एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बन गया है. जबकि एक ट्रफ रेखा दक्षिणी आंतरिक कर्नाटक से उत्तरी आंतरिक कर्नाटक और मराठवाड़ा होते हुए विदर्भ तक देखी जा रही है.

Advertisement

हरियाणा पंजाब में कोहरा, यूपी में शीतलहर

Advertisement

इस वेबसाइट के मुताबिक विदर्भ के अलावा ओडिशा और आंध्र प्रदेश में कई जगह छिटपुट बारिश हुई है. वहीं पंजाब, उत्तर प्रदेश, हरियाणा और उत्तराखंड के साथ मध्य प्रदेश के बड़े हिस्से में गंभीर शीतलहर चली. बिहार में तो कई जगह कोल्ड डे भी रहा. रिपोर्ट के मुताबिक उत्तर प्रदेश, पंजाब और हरियाणा के कुछ हिस्सों में लगातार घना कोहरा छाया है. इन इलाकों में बीते एक महीने से मुश्किल से कुछ देर के लिए धूप निकली है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

अग्निपथ योजना के तहत सेना के जयपुर, अलवर और झुंझुनूं भर्ती कार्यालयों ने विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन मांगे

Report Times

भाजपा की राष्ट्रीय मंत्री गुर्जर का किया स्वागत : गुर्जर ने कार्यकर्ताओं की बैठक में किया अभी से चुनावों में जुटने का आह्वान

Report Times

ससुराल वाले कर रहे थे बहू का अंतिम संस्कार, अचानक पहुंची पुलिस ने चिता से उतारी लाश…पर क्यों ?

Report Times

Leave a Comment