Report Times
latestOtherकार्रवाईक्राइमजयपुरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजस्थानस्पेशल

ऊपर सब्जी मंडी, नीचे 200 फीट लंबी सुरंग; आलू का ट्रक फंसा तो हुआ खुलासा; क्या थी मंशा?

REPORT TIMES 

Advertisement

जयपुर के विद्याधर नगर थाना इलाके की पुलिस ने बड़ी वारदात का खुलासा किया है. पुलिस को जमीन के 12 फीट नीचे करीब डेढ़ सौ से दौ सौ मीटर लंबी सुरंग मिली है. इस सुरंग के जरिए दो बैंक और एक ज्वेलरी शॉप को लूटने की प्लानिंग की जा रही थी. पुलिस 2 दिन और रुक जाती तो जयपुर शहर में बड़ी वारदात हो सकती थी. मंगलवार सुबह एक ट्रक के धसने के कारण उस जगह पर सुरंग खोदे जाने की बात का पता चला. दोपहर तक यह खुलासा इतना बड़ा हो गया कि पुलिस अधिकारियों को मौके पर आना पड़ा. दरअसल, विद्याधर नगर क्षेत्र में स्थित सब्जी मंडी में करीब 6 महीने पहले चार लोगों ने फर्जी नाम-पते के आधार पर एक किराए पर दुकान ली थी. इस दुकान का किराया करीब 11000 रुपए तय किया गया था. दुकान को खाद और बीज की बिक्री करने के नाम पर किराए पर लिया गया था.

Advertisement

Advertisement

रात में निकाली जाती थी मिट्टी

Advertisement

इन 6 महीनों के दौरान दुकान के अंदर से सुरंग खोदना शुरू किया गया. जो मिट्टी निकलती उसे दुकान में ही खाद के कट्टों में भरकर रख दिया जाता. मिट्टी के कट्टे देर रात चुपचाप बाहर निकाले जाते थे. सब्जी मंडी के नजदीक ही पीएनबी और एसबीआई बैंक की ब्रांच है. साथ ही एक ज्वेलरी शॉप भी है. बदमाशों ने इन तीनों को ही टारगेट किया था. दुकान के नीचे से सुरंग खोदते हुए बैंक और ज्वेलरी शॉप तक यह बदमाश पहुंच चुके थे.

Advertisement

आलू से भरा हुआ ट्रक धंसा

Advertisement

जयपुर के पुलिस कमिश्नर बीजू जार्ज जोसेफ ने बताया कि मंगलवार सुबह आलू से भरा हुआ एक ट्रक सुरंग के नजदीक से गुजरते हुए अचानक धंस गया. लोगों ने सोचा कि सड़क पर कोई खड्ढा हो गया है, लेकिन जब दोपहर बाद खुलासा हुआ कि यह गड्ढा बहुत लंबा और चौड़ा है. तभी पुलिस को सूचना दी गई. पुलिस ने जांच पड़ताल शुरू की तो पुलिस के होश उड़ गए. यह गड्डा कोई छोटा-मोटा नहीं बल्कि एक सुरंग थी. जो एक फर्टिलाइजर की दुकान से खोदी गई थी.

Advertisement

12 फीट गहरी थी सुरंग

Advertisement

इसके बाद पुलिस ने जेसीबी के जरिए पूरी मंडी को खोद डाला. सुरंग करीब 200 फीट लंबी और 12 फीट गहरी निकल कर सामने आई. सुरंग की चौड़ाई 4/6 की थी. सुरंग के अंदर से भारी मात्रा में शराब की बोतले, फावड़े, पराती, खोदने के उपकरण, खाने-पीने की वस्तुएं, लाइट के बल्ब, वायर और भारी मात्रा में खाद बीज के खाली कट्टे पाए गए. यह सुरंग बल्ली लगाकर बनाई गई थी.

Advertisement

दो बैंक और ज्वेलरी शॉप टार्गेट में

Advertisement

जयपुर के डीसीपी नॉर्थन राशि डोगरा ने बताया कि इस सुरंग के जरिए बैंकों और ज्वेलरी शॉप को टारगेट किया जा रहा था. ऊपर मंडी लग रही थी और नीचे लुटेरे सुरंग बना रहे थे. सुरंग को इतना मजबूती से बनाया गया था कि हर दिन हजारों लोग ऊपर से गुजरते चले गए. सैकड़ो गाड़ियां ऊपर से गुजरती चली गई. लेकिन किसी को मालूम तक नहीं चला. मंगलवार सुबह यह खुलासा हो हुआ.

Advertisement

बस 30 फीट रह गई थी दूरी

Advertisement

बताया जा रहा है की छुट्टी के दिन इन बदमाशों ने ज्वेलरी शॉप और बैंक को अपना निशाना बनाने की तैयारी कर ली थी. बैंक से महज 30 फीट दूर बदमाश रह गए थे. एक दिन में इस 30 फीट की दूरी को तय कर बदमाश बैंक के स्ट्रांग रूम तक पहुंच जाते, लेकिन बदमाशों की किस्मत खराब हो गई और उनके नापाक हरकत का भंडाफोड़ हो गया. हालांकि, पुलिस ने मामले में एक बदमाश को गिरफ्तार कर लिया. बताया जा रहा है कि बरेली की एक शातिर गैंग में इस पूरे घटनाक्रम को अंजाम दिया. पुलिस की टीम इस पूरे गिरोह का पता लगाने में जुट गई है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

CM भजनलाल व गृहमंत्री अमित शाह कल आएंगे बीकानेर

Report Times

मुख्यमंत्री भगवंत मान ने वी सी राज बहादुर का इस्तीफा किया मंजूर

Report Times

Rain alert: राजस्थान: अगले 5 दिन में बारिश का अलर्ट, 50 KMPH की रफ्तार से चलेंगी हवाएं, IMD ने जारी की चेतावनी

Report Times

Leave a Comment