Report Times
latestOtherकरियरकार्रवाईकोटाक्राइमटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजस्थानस्पेशल

कोटा: नहीं काम आई कोचिंग इंस्टीट्यूट की नई गाइडलाइन, फांसी पर झूला NEET का छात्र

REPORT TIMES

Advertisement

राजस्थान की कोचिंग सिटी कोटा में स्टूडेंट सुसाइड के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं. यहां फिर से एक स्टूडेंट ने फांसी लगाकर अपनी जान दे दी है. मृतक स्टूडेंट उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद का रहने वाला था. वह यहां रहकर NEET की तैयारी कर रहा था. सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराया है. परिजनों को घटना की जानकारी दी गई. कोटा में स्टूडेंट्स पढ़ाई के प्रेशर में सुसाइड कर रहे हैं. हर साल यहां दर्जनों छात्र आत्महत्या कर रहे हैं. पुलिस रिकोर्ड के मुताबिक इस साल सुसाइड का यह पहला मामला है. बढ़ते सुसाइड मामलों को देखते हुए हॉस्टल मालिकों के लिए गाइड लाइन जारी की गईं थीं. छात्र ने जिस हॉस्टल में सुसाइड की है वहां जारी की गई गाइड लाइन में बताए गए दिशा निर्देशों का कोई पालन नहीं किया गया था.

Advertisement

Advertisement

पंखे में फंदा डाल लगा ली फांसी

Advertisement

मुरादाबाद के जलालपुर गांव के रहने वाले कोचिंग स्टूडेंट मोहम्मद जैद 2 साल से कोटा में रहकर तैयारी कर रहा था. वह यहां के जवाहर नगर थाना इलाके के राजीव गांधी नगर के एक हॉस्टल में रहता था. उसके साथी ने बताया कि मंगलवार को जैद का कमरा अंदर से बंद था. शाम को जब उसका दरवाजा खटखटाया तो अंदर से कोई हलचल नहीं हुई. इसकी जानकारी हॉस्टल मालिक को दी गई. अनहोनी की आशंका पर पुलिस को भी बुला लिया गया. पुलिस ने कमरे के दरवाजे को तोड़ा तो अंदर जैद फांसी के फंदे पर लटका हुआ था. उसने छत पर लगे पंखे पर फंदा डालकर फांसी लगाई थी. पुलिस ने शव को फंदे से उतारकर उसे पोस्टमार्टम कराया जिसे बाद में परिजनों को सौंप दिया.

Advertisement

हॉस्टल के कमरे में नहीं लगी थी एंटी हैंगिंग डिवाइस

Advertisement

पुलिस उप अधीक्षक भवानी सिंह ने बताया कि मृतक छात्र राजीव गांधी नगर में हॉस्टल में रह रहा था. वह नीट के दूसरे अटेम्प्ट की तैयारी कर रहा था. छात्र उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद का निवासी है. उन्होंने बताया कि हॉस्टल से सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची. छात्र को फंदे से उतार कर अस्पताल ले जाया गया जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया. छात्र के कमरे से फिलहाल कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है. हॉस्टल के कमरे में एंटी हैंगिंग डिवाइस नहीं लगा हुआ था. पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी हुई है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

भाजपा की दिल्ली में मीटिंग से पहले बाड़मेर और जैलसमेर के नेताओं संग सीएम भजनलाल की मीटिंग, निकल रहे कई सियासी मायने

Report Times

अवैध खनन माफियाओं ने उजाड़ा आशियाना, जैसलमेर में विस्थापित हिंदू परिवारों को हटाने की पीछे की वजह कुछ और?

Report Times

गृह मंत्री अमित शाह ने सोमवार को आतंकवाद निरोधी एजेंसी के प्रमुख से उनके कार्यालय में मुलाकात की

Report Times

Leave a Comment