Report Times
latestOtherकरियरकार्रवाईक्राइमगिरफ्तारजयपुरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजस्थानस्पेशल

राजस्थान: प्रतापगढ़ में ACB की बड़ी कार्रवाई, जूनियर इंजीनियर को 1.30 लाख रुपए घूस लेते रंगे हाथ किया गिरफ्तार

REPORT TIMES 

Advertisement

राजस्थान में करप्शन के खिलाफ जारी जंग में बुधवार को एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) को एक बड़ी सफलता हाथ लगी. एसीबी की टीम ने एक जूनियर इंजीनियर को 1.30 लाख रुपए रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है. यह कार्रवाई राजस्थान के प्रतापगढ़ जिले में हुई. जहां बुधवार को भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो चित्तौडगढ़ टीम की ओर से प्रतापगढ़ के समग्र शिक्षा अभियान कार्यालय में कार्रवाई की गई थी. इस दौरान जूनियर इंजीनियर को एक लाख 30 हजार रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया गया. रिश्वत की यह राशि जिले के अरनोद विद्यालय में लेबोरेट्री निर्माण कार्य के फाइनल बिल बनाने की एवज में मांगी गई थी. रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार हुए इंजीनियर की पहचान आशुतोष सुथार के रूप में हुई है.

Advertisement

Advertisement

स्कूल में लैब निर्माण की राशि भुगतान के नाम पर मांगे थे घूस

Advertisement

मिली जानकारी के अनुसार गिरफ्तारी के बाद एसीबी की ओर से आरोपी के घर और अन्य स्थानों पर भी तलाशी ली गई. एबीसी के कार्यवाहक महानिदेशक हेमन्त प्रियदर्शी ने बताया कि चित्तौडगढ़ ब्यूरो के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कैलाश सांदू के नेतृत्व में कार्रवाई की गई. जिसमें एक परिवादी की ओर से भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो को शिकायत दी थी कि समग्र शिक्षा अभियान ब्लॉक अरनोद में विद्यालय में लेबोरेट्री निर्माण कार्य के कुल 82 लाख रुपए का कार्य किया गया था.

Advertisement

आरोपी अफसर के घर की ली गई तलाशी

Advertisement

इसके फाइनल बिल पास करने की एवज में अरनोद समग्र शिक्षा अभियान ब्लॉक कार्यालय में कार्यरत कनिष्ठ अभियंता आशुतोष सुथार निवासी बारावरदा हाल प्रतापगढ़ ने एक लाख 80 हजार रुपए रिश्वत राशि मांग कर परेशान किया जा रहा है. इस पर चित्तौडगढ़़ ब्यूरो की ओर से इस शिकायत का सत्यापन कराया गया. जिसमें शिकायत सही पाई गई. इसके बाद ब्यूरो की ओर से कार्रवाई की. जिसमें परिवादी को रंग लगे एक लाख 30 हजार रुपए दिए गए. इस राशि को जैसे ही आरोपी को पकड़ाए. टीम ने उसे रिश्वत राशि लेते रंगे हाथों पकड़ लिया. इसके बाद ब्यूरो की ओर से उसके घर और अन्य स्थानों पर भी तलाशी ली.

Advertisement

एसीबी की टीम कर रही आगे की कार्रवाई

Advertisement

एबीसी के कार्यवाहक महानिदेशक हेमन्त प्रियदर्शी ने बताया कि आरोपी कनिष्ठ अभियंता ने शिकायत के सत्यापन के दौरान भी परिवादी से 50 हजार रुपए रिश्वत के रूप में लिए थे. यहां हुई कार्रवाई के बाद एसीबी के उप महानिरीक्षक राजेन्द्र प्रसाद गोयल के निर्देशन में आरोपी से देर रात तक पूछताछ की गई. एसीबी द्वारा मामले में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के अन्तर्गत प्रकरण दर्ज किया गया. मामले में ब्यूरो की ओर से अग्रिम कार्रवाई जारी है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

1 साल में 500 लोगों की जान बचा चुके हैं शैतान सिंह,रेबीज के लिए कर रहे जागरूक

Report Times

चिड़ावा : चनाना में कॉलेज में लगाए पौधे

Report Times

छात्रसंघ चुनाव पर लगी रोक के विरोध में स्टूडेंट्स ने किया प्रदर्शन:जयपुर में RU के कुलपति के चैंबर को लगाया ताला, अजमेर में ABVP-NSUI आए साथ

Report Times

Leave a Comment