Report Times
latestOtherआक्रोशजयपुरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजनीतिराजस्थानस्पेशल

राजस्थान: विधानसभा में गूंजा रोहिंग्या और बांग्लादेशियों का मामला, मंत्री खर्रा बोले-पट्टे निरस्त कर कानूनी कार्रवाई करेंगे

REPORT TIMES 

Advertisement

विधानसभा में बुधवार को रोहिंग्या और बाग्लादेशियों का मामला उठा। प्रश्न काल में निर्दलीय विधायक चंद्रभान आक्या ने मामला उठाया और कहा कि चित्तौड़गढ़ में कच्ची बस्तियों में रोहिंग्या और बांग्लादेशियों को पट्टे दे दिए गए। इस पर मंत्री ने साफ किया कि पट्टे निरस्त कर दोषियों के खिलाफ कानूनी कर्रवाई करेंगे। दरअसल, प्रश्न काल में मामला उठाया कि चित्तौड़गढ़ में कितनी कच्ची बस्तियां हैं और कितने पट्टे सरकार ने जारी किए। इस पर यूडीएच मंत्री झाबर सिंह खर्रा ने जवाब दिया कि चित्तौड़गढ़ के सैनिक क्षेत्र में 20 कच्ची बस्तियां है। इनतें 3,380 परिवार और 13 हजार 16 नागरिक निवास कर रहे हैं। यहां सरकार ने 2,430 पट्टे जारी किए हैं और आगामी समय में शेष पट्टे जारी कर दिए जाएंगे। इस पर आक्या ने आरोप लगाया कि रोहिंग्या और बांग्लादेशियों को पट्टे दिए गए। आक्या ने यह भी कहा कि पूर्ववर्ती सरकार ने अपनी विचारधारा के लोगों को पट्टे जारी किए। इस पर विपक्ष ने कहा कि आप तो निर्दलीय आपकी कौनसी विचारधारा है। इस पर आक्या ने कहा कि निर्दलियों की भी विचारधारा होती है। इसके बाद आक्या के आरोपों पर मंत्री ने कहा मुझे किसी विचारधारा से मतलब नहीं है। किसी भी गैर भारतीय घुसपैठिए ने कूटरचित दस्तावेज के माध्यम से भूखंड आवंटित कर लिया है तो जिला कलेक्टर से जांच करवाकर रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई करते हुए पट्टों को निरस्त किया जाएा और कानूनी कार्रवाई की जाएगी। दोषी अधिकारी पर भी कार्रवाई होगी।

Advertisement

Advertisement

दिया कुमारी का तंज, कहा-पांच साल की गंदगी की सफाई होगी .

Advertisement

प्रश्नकाल में कांग्रेस विधायक जुबेर खान ने जिला अलवर में स्थित पर्यटन स्थलों का विवरण सदन की मेज पर रखने के साथ ही इन पर्यटन स्थलों के विकास को लेकर सरकार की योजना के बारे में सवाल पूछा। इस पर डिप्टी सीएम दीया कुमारी ने कहा कि पर्यटक स्थलों का संरक्षण करना सरकार की जिम्मेदारी है। सरकार इन स्थलों का संरक्षण करेगी। जो भी कमियां हैं उन्हें ठीक किया जाएगा। इसके बाद नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली ने कहा कि अलवर में गंदगी का अंबार लगा हुआ है। ऐसे में पर्यटकों को हम क्या संदेश देंगे। इसके जवाब में दीया कुमारी ने कहा कि 5 साल में काफी गंदगी जमा हो गई है, उसे हमारी सरकार खत्म करेगी। इसका सत्तापक्ष के विधायकों ने मेज थपथपाकर स्वागत किया।

Advertisement
Advertisement

Related posts

हनुमान बेनीवाल ने राजस्थान के लिए दिल्ली का मोह छोड़ा, सांसदी से दिया इस्तीफा; खींवसर के विधायक बनकर करेंगे काम

Report Times

चलती ट्रेन में महिला के साथ किया रेप, फिर खुद को बोगी में किया लॉक… पुलिस ने ऐसे पकड़ा

Report Times

कांग्रेस का स्थापना दिवस मनाया : लोकसभा चुनावों से पहले एकजुटता का आह्वान

Report Times

Leave a Comment