Report Times
latestOtherजयपुरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजनीतिराजस्थानस्पेशल

राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री हरिशंकर भाभड़ा का निधन, ट्वीट कर सीएम भजनलाल शर्मा ने जताया शोक

REPORT TIMES 

Advertisement

राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री और पूर्व विधानसभा अध्यक्ष हरिशंकर भाभड़ा  का गुरुवार को निधन को गया. राजस्थान के सीएम भजन लाल शर्मा (Bhajan Lal Sharma) ने अपने अधिकारिक ट्विटर अकाउंट से ट्वीट कर ये जानकारी साझा करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि दी. सीएम ने लिखा, ‘भाजपा परिवार के वरिष्ठ सदस्य, राजस्थान के पूर्व उप मुख्यमंत्री व पूर्व विधानसभा अध्यक्ष हरि शंकर भाभड़ा का निधन प्रदेश की अपूरणीय क्षति है. वह सार्वजनिक जीवन में शुचिता, पारदर्शिता एवं स्पष्टवादिता की प्रतिमूर्ति थे. प्रभु श्री राम दिवंगत पुण्यात्मा को अपने परम धाम में स्थान व शोकाकुल परिजनों को यह दुःख सहने की शक्ति प्रदान करें. ॐ शांति!’.

Advertisement

Advertisement

जयपुर के रुंगटा हॉस्पिटल में चल रहा था इलाज

Advertisement

हरिशंकर भाभड़ा पिछले कई दिनों से बीमार थे और उनका जयपुर के रुंगटा अस्पताल में इलाज चल रहा था. लेकिन देर रात उनका निधन हो गया. 96 साल की उम्र में बुधवार रात उन्होंने अंतिम सांस ली. हरिशंकर भाभड़ा को राजनीतिक सुचिता, कुशल राजनीतिज्ञ और अच्छा प्रशासक के साथ सार्वजनिक जीवन में शुचिता, पारदर्शिता एवं स्पष्टवादिता के रूप में जाना जाएगा. वर्षों-वर्ष तक सक्रिय राजनीति में रहे हरि शंकर भाभड़ा राजस्थान विधानसभा अध्यक्ष रह चुके हैं. उन्होंने 16 मार्च 1990 से 5 अक्टूबर 1994 तक (दो बार) अध्यक्ष का पद संभाला था. पहली बार हरिशंकर भाभड़ा 1985 में रतनगढ़ विधानसभा सीट से जीतकर विधानसभा पहुंचे थे.

Advertisement

हाल ही में सीएम शर्मा ने की थी मुलाकात

Advertisement

वित्तीय मामलों के विशेषज्ञ हरिशंकर भाभड़ा पिछले लंबे समय से अस्वस्थ चल रहे थे, जिसके चलते लगातार उनसे देश-प्रदेश के बड़े नेता मिलने पहुंच रहे थे. भैरोंसिंह शेखावत सरकार में उप मुख्यमंत्री और पूर्व विधानसभा अध्यक्ष हरिशंकर भाभड़ा से हाल ही में 27 दिसंबर को सीएम भजनलाल शर्मा ने भी भाभड़ा से मुलाकात कर उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली थी. इसके अलावा दिसंबर महीने में ही उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़, भाजपा नेता राजेंद्र राठौड़, सांसद राहुल कस्बा सहित कई नेताओं ने मुलाकात की थी.

Advertisement

आज दोपहर जयपुर में होगा अंतिम संस्कार

Advertisement

भाभड़ा के निधन से बीजेपी परिवार में शोक की लहर है. जानकारी के अनुसार, आज दोपहर 2 बजे मालवीय नगर प्रधान मार्ग पर स्थित मोधक्षाम में भाभड़ा का अंतिम संस्कार होगा. भाभड़ा की अंतिम यात्रा में भाजपा के कई बड़े नेता शामिल होंगे.

Advertisement
Advertisement

Related posts

मुम्बई : आलिया-रणबीर कपूर की शादी की तैयारियां जोरों पर

Report Times

अयोध्या : पूरा राम परिवार नए सिंहासन पर विराजा

Report Times

अक्सर होती है देरी… जजों की नियुक्ति पर CJI डीवाई चंद्रचूड़ ने रखी अपनी बात

Report Times

Leave a Comment