Report Times
latestOtherआरोपजोधपुरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजनीतिराजस्थानस्पेशल

‘200 करोड़ रुपए खर्च कर दिए गए, लेकिन मिली सिर्फ टी-शर्ट…’, ग्रामीण ओलिंपिक खेलों पर बोले कैबिनेट मंत्री राज्यवर्धन राठौड़

REPORT TIMES

Advertisement

पश्चिमी राजस्थान उद्योग हस्तशिल्प उत्सव-2024 में शिरकत करने जोधपुर पहुंचे कैबिनेट मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ का जोधपुर के सर्किट हाउस में कार्यकर्ताओं और पदाधिकारी ने स्वागत किया. इस दौरान पत्रकारों से बात करते हुए राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने कहा कि राजस्थान में हम लक्ष्य रखकर इन्वेस्ट को लेकर काम कर रहे हैं. अब राजस्थान में इन्वेस्टर ही वीआईपी होगा. सरकार उद्योगों को सहूलियत देने का काम करेगी. हमारा लक्ष्य उद्योगों को बेसिक जरूरत को पूरा कर 2047 तक विकसित भारत बनाना है.

Advertisement

Advertisement

ग्रामीण ओलंपिक खेलों ने आपको क्या दिया?

Advertisement

उन्होंने कहा कि पिछली सरकार ने अपने स्वार्थ के लिए काम किया लोगों को लूटा. सरकार ने अपने आखिरी छह माह में सभी नियम-कायदों को ताक में रखकर काम किया उसकी समीक्षा की जा रही है. ग्रामीण और शहरी ओलंपिक खेल जारी रहेंगे या नहीं? इस सवाल पर राठौड़ ने कहा कि इन ओलंपिक खेलों ने आपको क्या दिया? 200 करोड़ रुपए खर्च कर दिए गए, लेकिन मिली सिर्फ टी शर्ट. किसी खिलाड़ी का कोई सलेक्शन नहीं हुआ. जो सर्टिफिकेट मिलते हैं वह कहीं काम नहीं आए न कोई कोई स्टेडियम तैयार हुआ और ना ही कोई इन्फोटेक तैयार हुआ.

Advertisement

‘राजस्थान का हैंडीक्राफ्ट्स दुनियां में पहुंचाएंगे’

Advertisement

हैंडीक्राफ्ट उद्योग में बढ़ती महंगाई को लेकर राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने कहा कि, अंतरराष्ट्रीय स्तर पर समुद्र में जो पायरेसी चल रही है हर देश उससे पीड़ित है. उसके लिए कदम उठाए जा रहे हैं. यह जरूर है कि अभी एक लंबा सफर करके जहाज को जाना पड़ रहा है. लेकिन हैंडीक्राफ्ट्स दुनियां के हर कौने में पहुंचें इस दिशा में काम करेंगे.

Advertisement

‘भारत की जीडीपी बढ़ रही है’

Advertisement

गुरुवार को आये यूनियन बजट को लेकर राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने कहा कि, बिल्कुल निर्धारित तरीके से भारत दुनियां के अंदर सबसे तेज बढ़ती हुई जीडीपी के साथ आगे बढ़ रहा है. भारत की नेट ग्रोथ रेट सबसे ज्यादा है. उन्होंने कहा कि, प्रधानमंत्री मोदी जी ने इस कमजोरी को हमारी ताकत बना दिया है. अब हम सबसे बड़े मार्केट नहीं बल्कि दुनिया के मार्केट के अंदर सप्लाई करने के लिए भारत सबसे अग्रणी राष्ट्र हो गया है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

निजी कम्पनी के टावर का विरोध

Report Times

भाजपा के राहुल नारवेकर – पहली बार विधायक बने और नए अध्यक्ष के रूप में चुने गए

Report Times

यह टीम प्रशासनिक अनुभव और सुशासन देने के जुनून का एक बेहतरीन मिश्रण है- नरेंद्र मोदी

Report Times

Leave a Comment