Report Times
latestOtherजयपुरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजस्थानस्पेशलहादसा

64 घंटे से भी अधिक समय से 100 फीट गहरे बोरवेल में फंसी है मोना, सारी कोशिशें हुई फेल, जयपुर से मंगवाईं पोकलैंड मशीन

REPORT TIMES 

Advertisement

गंगापुर सिटी जिले के बामनवास क्षेत्र के राम नगर ढोसी गांव में खेत में बने एक कच्चे बोरवेल में गिरी महिला को करीब 63 घण्टे से अधिक का समय हो गया, लेकिन अभी तक प्रशासन महिला को बोरवेल से निकालने में सफल नहीं हो पाया है. महिला को बोरबेल से निकालने के लिए प्रशासन द्वारा पिछले करीब 48 घंटो से भी अधिक समय से रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है, लेकिन रेस्क्यू ऑपरेशन में बार-बार आ रही बाधा के कारण अभी तक प्रशासन महिला को बोरवेल से निकालने में सफल नहीं हो पाया.

Advertisement

मंगलवार को बोरवेल में गिरी थी मोना 

Advertisement

दरअसल मंगलवार रात 8 बजे के आसपास 25 साल की मोना बैरवा खेत पर बने कच्चे बोरवेल में गिर गई थी. महिला के देर रात तक घर नहीं लौटने पर परिजनों ने रात भर महिला की तलाश की, लेकिन महिला का कोई पता नही चला, बुधवार सुबह करीब 11 बजे कच्चे बोरवेल के पास महिला की चप्पल दिखाई दी, तो परिजनों को महिला के बोरवेल में गिरने का अंदेशा हुआ जिसके बाद परिजनों ने प्रशासन को सूचना दी. सूचना पर प्रशासन मौके पर पहुंचा ओर रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया . प्रशासन ने एनडीआरफ की टीम को भी सूचित किया और मेडिकल टीम को भी मौके पर बुलाया गया.

Advertisement

Advertisement

दो दिन से रात-दिन चल रहा रेस्क्यू ऑपरेशन 

Advertisement

बोरवेल 90 से 100 फीट गहरा बताया जा रहा है. एसडीआरएफ और एनडीआरफ की टीम बुधवार शाम से ही गहनता से रेस्क्यू ऑपरेशन चलाये हुए है. दोनों टीमों के संयुक्त प्रयास से बुधवार देर रात तक रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया. लेकिन टीम को कोई सफलता हासिल नहीं हो सकी है. बुधवार को पूरी रात भर बचाव कर्मी महिला को ऊपर से ही निकलने के प्रयास में जुटी रही, लेकिन सफलता नहीं मिली. गुरुवार सुबह फिर से रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया गया और रेस्क्यू टीमों ने बोरवेल के ऊपर से ही रेस्क्यू ऑपरेशन करते हुए महिला का एक रस्से से हाथ पकड़ लिया गया . लेकिन दूसरा हाथ पकड़ में नहीं आया.

Advertisement

15 फ़ीट तक की खुदाई, नमी की वजह से रोकी 

Advertisement

हुक डालकर भी महिला को बोरवेल से निकालने का प्रयास किया गया. लेकिन हुक में महिला के कपड़े ही बाहर आ पाए . तमाम कोशिशों के बावजूद रेस्क्यू टीम को सफलता नहीं मिली, ऐसे में रेस्क्यू टीम ने प्लान बी के तहत गुरुवार को दोपहर बाद बोरवेल के पास खुदाई कर महिला को बोरवेल से निकालने के लिए काम शुरू किया और जेसीबी और एलएनटी मशीन के मध्यम से खुदाई शुरू की गई, लेकिन जैसे ही खुदाई 15 फीट पहुंची, वैसे ही खुदाई में नमी के कारण मिट्टी गिरना शुरू हो गया. खुदाई के दौरान बार बार मिट्टी गिरने से रेस्क्यू ऑपरेशन में लगातार बाधा उत्पन्न होने के कारण प्रशासन ने खुदाई कार्य बंद कर दिया और जयपुर से पोकलैंड मशीन मंगाने के लिए संपर्क किया.

Advertisement

जयपुर से मंगवाई पोकलैंड मशीन, खेत में धंस गई 

Advertisement

आज सुबह करीब 10 बजे एक ट्रेलर पोकलैंड मशीन लेकर पहुंचा ,लेकिन घटना स्थल से पहले ही ट्रेलर एक खेत मे धंस गया जिसकी वजह से भारी भरकम पोकलैंड मशीन फिलहाल मौके पर नही पहुंच सकी है. प्रशासन अब पोकलैंड मशीन लेकर आये ट्रेलर को जेसीबी की सहायता से निकालने का प्रयास कर रहा है. पोकलैंड मशीन के घटना स्थल पर पहुंचने के बाद भी महिला को बोरवेल से निकालने के लिए फिर से रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा सकेगा.

Advertisement
Advertisement

Related posts

राजस्थान : प्रदेश में 238 नए कॉरोना पॉजिटिव मामले आए

Report Times

‘अब राजस्थान को चाहिए डबल इंजन’ नड्डा बोले- सिर्फ योजनाओं के नाम बदलते हैं गहलोत

Report Times

यति नरसिंहानंद सहित तीन लोगो पर भड़काऊ बयान देने के लिए मुक़दमा दर्ज़

Report Times

Leave a Comment