Report Times
latestOtherजयपुरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंनागौरराजस्थानस्पेशल

गांव चलो अभियान के तहत सीएम भजनलाल शर्मा का नागौर दौरा

REPORT TIMES 

Advertisement

भारतीय जनता पार्टी के देशव्यापी अभियान गांव चलो अभियान की प्रदेश स्तरीय शुरुआत मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा  ने नागौर जिले के गोगेलाव गांव से की. मुख्यमंत्री ने अभियान के तहत ग्रामीणों से मुलाकात की और केंद्र सरकार की योजनाओं के बारे में चर्चा की. इस दौरान वे गोगेलाव में जैन मंदिर और करणी माता मंदिर में दर्शन करने भी पहुंचे.  सीएम भजन लाल ने गोगेलाव में अपने संबोधन में कहा कि भारत गांवों का देश है. हमारा देश तभी आगे बढ़ेगा, जब देश के गांव आगे बढ़ेंगे. इसलिए गांवों का विकास जरूरी है. साथ ही गांवों से पलायन रोकने के लिए लघु उद्योग, कुटीर उद्योग को आगे बढ़ाना भी जरूरी है. अन्तिम पायदान पर बैठे लोगों को सरकार की योजना का लाभ मिलना चाहिए. इस दौरान मुख्यमंत्री ने गोगेलाव गांव के लिए सीवरेज योजना, राष्ट्रीयकृत बैंक का एटीएम लगाने सहित कई घोषणाएं भी की.

Advertisement

Advertisement

गांव में किया रात्रि प्रवास

Advertisement

गांव चलो अभियान के तहत मुख्यमंत्री भजनलाल, पीएम आवास योजना की लाभार्थी भंवर कंवर के घर भी पहुंचे. जबकि पूर्व उप सरपंच जितेंद्र वाल्मीकि के घर पर मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने रात्रि भोजन किया. उन्होंने राजीविका के तहत स्वयं सहायता समूह से जुड़ी महिला लाभार्थियों को 2 करोड़ 15 लाख 50 हजार रूपए का चेक प्रदान किया. सीएम शर्मा ने प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना, खाद्य सुरक्षा योजना तथा राजीविका के लाभार्थियों एवं स्थानीय व्यापारियों के साथ भी संवाद किया. मुख्यमंत्री ने रात्रि प्रवास गोगेलाव गांव में ही किया.

Advertisement

किसानों के साथ चाय पर चर्चा

Advertisement

वहीं आज सुबह मुख्यमंत्री ने गोगेलाव गांव में किसानों के साथ मुलाकात कर उनके साथ चाय पर चर्चा की. इस दौरान मुख्यमंत्री ने किसानों के साथ चौपाल में बैठकर चाय पी और किसानों को मोदी सरकार की योजनाओं की विस्तार से जानकारी दी. सीएम बोले कि पीएम मोदी जो कहते हैं, वह करते हैं. उन्होंने किसान हित में कई उल्लेखनीय और ऐतिहासिक कार्य किए हैं, जिनका किसानों को लाभ मिल रहा है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

मेरठ में सीएम योगी ने कांवड़ यात्रियों पर की गुलाब के फूलों की बारिश, गदगद हुए कावड़िए

Report Times

सिर्फ तीन हजार पांच सौ रुपए के लेन-देन में युवक की हत्या गंभीर अपराध

Report Times

8 मार्च को उज्जैन आएंगे जे पी नड्डा,

Report Times

Leave a Comment