Report Times
latestOtherआक्रोशचिड़ावाज्ञापनझुंझुनूंटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजस्थानसेनास्पेशल

नहर के लिए आंदोलन : पूर्व सैनिकों ने एसडीएम के माध्यम से केंद्रीय जल संसाधन मंत्री और मुख्यमंत्री को भेजा ज्ञापन

REPORT TIMES 
चिड़ावा। नहर की मांग को लेकर आंदोलन अब तेज हो रहा है। इस आंदोलन को पूर्व सैनिकों ने भी समर्थन दे दिया है। भूतपूर्व सैनिक संघ की ओर एसडीएम बृजेश गुप्ता को ज्ञापन सौंपा गया और नहर की मांग की। ज्ञापन में लिखा है कि झुंझुनू जिला वीरों व शहीदों का जिला है। पूरे भारत में सबसे ज्यादा सैनिक (भूतपूर्व सैनिक 69,000 व कार्यरत सैनिक 45,000) व शहीद और वीरांगनाएं (लगभग 12000) हैं। अर्द्धसैनिक बल के जवान भी लगभग हर घर परिवार में है।
क्षेत्र में सिंचाई के पानी व पीने के पानी की भारी समस्या है।  जिस कारण किसानों को भारी समस्या हो रही है। खेतों में पूरी पैदावार नहीं हो रही है। जिले का जमीनी जलस्तर काफी नीचे जा चुका है इस कारण प्रत्येक व्यक्ति को पानी के संकट से जूझना पड़ता है। देश की प्रगति एवं विकास में कृषि एवं सैनिकों का काफी योगदान होता है। लेकिन जिले में कृषि दिन प्रतिदिन चोपट होती जा रही है और बंजर भूमि का क्षेत्रफल बढ़ता जा रहा है। जिस कारण किसानों में निराशा का भाव आ गया है। इसलिए क्षेत्र में यमुना नहर का पानी पहुंचाया जाना आवश्यक है।ज्ञापन में लिखा है कि झुंझुनू जिले में अतिशिघ्र यमुना नहर का पानी पहुंचाने का फैसला सरकार अतिशीघ्र लेना चाहिए ताकि किसानों की हालत सुधारी जा सके और जमीन की उर्वरा शक्ति को भी बनाया रखा जा सके।
 ज्ञापन देने वालों में भूतपूर्व सैनिक संघ के सचिव सुबेदार मेजर, प्यारेलाल, एसी बालू, आरएन थाकन,  रोहिताश्व सहित काफी पूर्व सैनिक शामिल रहे।
Advertisement

Related posts

चिड़ावा : शहर में मिठाई की दुकानों से लिए सैम्पल

Report Times

लाडो सपना को बिठाया घोड़ी पर, निकाली धूमधाम से बिंदौरी

Report Times

गुजरात – बिना CM  के चेहरे के चुनाव लड़ेगी कांग्रेस

Report Times

Leave a Comment