Report Times
latestOtherउत्तर प्रदेशटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजनीतिस्पेशल

क्या पता कब किसे धोखा दे दें- अखिलेश यादव पर CM योगी आदित्यनाथ का तंज

REPORT TIMES 

Advertisement

उत्तर प्रदेश के विधानसभा में बजट सत्र के दौरान अपने संबोधन में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव पर तंज कसा है और कहा कि क्या पता कब किसे धोखा दे दें. समाजवादी पार्टी के साथ आने के लिए अब कोई भी दल तैयार नहीं दिख रहा है. उन्होंने कहा कि यूपी सरकार का बजट प्रभु राम को समर्पित है और यह विकास का रोडमैप भी है. बजट सत्र पर विधानसभा में अपने संबोधन में सीएम योगी ने कहा कि लोगों का विकास करना हमारा लक्ष्य है. ये बजट प्रभुराम के श्रीचरणों में समर्पित है. ये एक लोककल्याणकारी बजट है. उन्होंने कहा कि सरकार रामराज्य के सपने को साकार करने का पूरा प्रयास कर रही है. हमारा लक्ष्य उत्तर प्रदेश को समृद्धि की नई ऊंचाई पर पहुंचाना है. हमारी सरकार की ओर से बेहतर रोडमैप के साथ बजट पेश किया गया है. चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न दिए जाने को लेकर सीएम योगी ने कहा, “केंद्र सरकार द्वारा महान विभूतियों को भारत रत्न से सम्मानित करते हुए आभार व्यक्त करता हूं. चौधरी साहब का सम्मान कोटि-कोटि अन्नदाता किसानों का सम्मान है. चौधरी साहब ने यूपी के मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री के रूप मे किए गए विकास के प्रयास सराहनीय हैं. किसानों के मामले 2014 के बाद राजनीतिक एजेंडे में आया और इसके पीछे चौधरी साहब की ही देन है.”

Advertisement

Advertisement

बजट प्रभु राम के चरणों में समर्पितः CM योगी

Advertisement

सीएम योगी ने कहा, “मैं सोच रहा था कि बजट पर नेता विरोधी दल बोलेंगे तो चौधरी साहब पर बोलेंगे, लेकिन… ‘बिगड़ी बात बने नहीं, लाख करो किन कोय, रहिमन फाटे दूध को मथे न माखन होये.’ इनकी स्थिति ये हो गई है, कोई साथ ही नहीं आ रहा, क्योंकि सब जानते हैं कि ये न जानें कब किसको धोखा दे दें.” उन्होंने कहा, “उत्तर प्रदेश विधानसभा में गंभीर स्तर की चर्चा हुई. देर रात तक सदन चला. यह पूरे देश ने देखा. बहस में 93 सदस्यों ने भाग लिया और इसके लिए मैं उन्हें धन्यवाद भी देता हूं.” उन्होंने कहा, “2017 में हमने पहला बजट मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम को साक्षी बनाकर प्रस्तुत किया. इस बार जब हमने अपना आठवां बजट पेश किया तो रामलला को हमने विराजमान कर दिया और यह बजट भी उनके चरणों मे समर्पित है. अमृतकाल के पहले बजट में रामराज्य के अवधारणाओं को समावेश करने का प्रयास हुआ है.”

Advertisement

देश में नंबर 2 की अर्थव्यवस्था बना UP: CM योगी

Advertisement

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यह भी कहा, “नेता विरोधी दल को बजट का आकार को लेकर चिंता होगी, क्योंकि ये बजट देश के किसी राज्य का सबसे बड़ा बजट है. नेता विरोधी दल के 2016 के चुनावी बजट से दोगुना से ज्यादा बड़ा बजट है. बजट में अंतिम व्यक्ति के विकास के लिए कार्य योजना बनाई गई है. यूपी के जीडीपी की बात हुई तो पिछले 7 सालों में कोरोना महामारी के बावजूद जीएसडीपी को दोगुना किया गया.” उन्होंने कहा कि 70 सालों मे उत्तर प्रदेश जहां तक पहुंचा, हमने प्रदेश को सात सालों में उससे कहीं आगे ले गए. आज अर्थव्यवस्था के मामले में उत्तर प्रदेश देश की नंबर दो की अर्थव्यवस्था बन चुका है. आज प्रदेश बीमारू राज्य से रेवेन्यू सरपलस स्टेट हो गया है. प्रदेश में पेट्रोल डीजल की दर देश में सबसे कम है. उन्होंने कहा कि हम हमने कर चोरी को रोका और प्रदेश के राजस्व को भी बढ़ाया. प्रदेश में बैंकिंग व्यवसाय बढ़कर अब 26 लाख करोड़ रुपये का हो चुका है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

गौवंश के उपचार के लिए दस लाख रुपए की दवाइयां सौंपी

Report Times

गायत्री शक्ति पीठ में गायत्री यज्ञ सम्पन्न

Report Times

भारत-रूस संबंधों में कोई बदलाव नहीं

Report Times

Leave a Comment