Report Times
latestOtherउदयपुरकरियरजयपुरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजनीतिराजस्थानस्पेशल

नितिन गडकरी ने प्रदेश को दी 2500 करोड़ रुपये से अधिक की 17 सड़क परियोजनाओं की सौगात

REPORT TIMES 

Advertisement

उदयपुर. सड़क एवं परिवहन मंत्री भारत सरकार नीतिन गडकरी सोमवार को उदयपुर पहुंचे। इस दौरान उन्होंने प्रदेश को 25 सौ करोड़ रूपए की लागत की 15 परियोजनाओं की सौगात दी। इस दौरान सभा को संबोधित करते हुए गडकरी ने कहा कि इन सड़क परियोजनाओं से प्रदेश के अनेक बडे शहरों को लाभ मिलेगा। यहां की मार्बल, सीमेंट इण्डस्ट्रीज को लाभ मिलेगा। इसके अलावा रोजगार के साधन भी बढ़ेंगे। इस दौरान मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 2014 में कार्य प्रणाली को बदला है। विकास की रफ्तार लगातार बढ़ रही है। इसके अलावा देश में भ्रष्टाचार पर अंकुश लगा है। इस मौके पर उप मुख्यमंत्री दिया कुमारी, भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी सहित मंत्रीमंडल के सदस्य, विधायक, भाजपा नेता समारोह में मौजूद रहे। भटेवर में हुई सभा में वक्ताओं ने कहा कि प्रदेश में डबल इंजन की सरकार है। प्रदेश की जनता को इसका लाभ मिलेगा। इससे पूर्व 2500 करोड़ से अधिक के निवेश से 17 सड़क परियोजनाओं का लोकार्पण-शिलान्यास बटन दबाकर किया गया।

Advertisement

Advertisement

इन कार्यों का लोकार्पण

Advertisement

समारोह में अतिथियों के हाथों 11 करोड़ रुपये की लागत के 93 किमी चित्तौड़गढ़-उदयपुर खंड के 6-लेन का निर्माण कार्य, 206 करोड़ रुपये की लागत के 44 किमी ब्यावर-आसींद खण्ड का 2-लेन पेव्ड शोल्डर का निर्माण कार्य, 186 करोड़ की लागत के 43 किमी आसींद-मांडल खण्ड का 2-लेन पेव्ड शोल्डर का निर्माण, 104 करोड़ की लागत के 14 किमी ब्यावर-गोमती खंड (बाघाना से मादा की बस्सी) 4-लेन का निर्माण तथा 14 करोड़ की लागत के 16 किमी भमरासिया से मोड़ी-कुराबड़ सड़क एमडीआर-150 के चौडीकरण कार्य का लोकार्पण किया गया।

Advertisement

इनका हुआ शिलान्यास

Advertisement

वहीं समारोह में 235 करोड रुपए की लागत से 26 किमी लम्बाई के गागरिया-मुनाबाव खंड का 2-लेन पेव्ड शोल्डर निर्माण, 363 करोड़ रुपये की लागत से 6 किमी लम्बे सांचौर शहर में एलिवेटेड राजमार्ग निर्माण, 20 करोड़ रुपये की लागत से 18 किमी साकरोदा-मेनार सड़क का चौड़ाईकरण एवं सुदृढ़ीकरण कार्य, 13 करोड़़ रुपये की लागत से 11 किमी लम्बे बालूखल से अमलावाडा-अली-मौखमपुरा सड़क चौड़ाईकरण कार्य, 17 करोड़ रुपये की लागत से 13 किमी लम्बे घणोली-देलवाड़ा सड़क चौड़ाईकरण एवं सुदृढ़ीकरण कार्य और 329 करोड़ रुपये की लागत से होने वाले चेनपुरा फाटक, झिलाई फाटक (टोंक), रीको फाटक (भरतपुर), हिण्डौन फाटक, हरसोली फाटक, डबल फाटक (अलवर), सांचौर फाटक (सांचौर) पर सेतुबंधन परियोजना के अंतर्गत रेलवे क्रॉसिंग पर 7 पुलों के निर्माण कार्य का शिलान्यास किया गया।

Advertisement
Advertisement

Related posts

पानी कनेक्शन को लेकर फिर हुआ विवाद, गाड़ी से जानलेवा हमला, बाल बाल बचे वार्डवासी

Report Times

राजस्थान में एक शिक्षक का कारोबारी मुकेश अंबानी को जन्मदिन की शुभकामनाएं देना पड़ा भारी, एसडीएम ने कारण बताओ नोटिस किया जारी

Report Times

जनता के विरोध के बावजूद, रानिल विक्रमसिंघे श्रीलंका के राष्ट्रपति चुने गए

Report Times

Leave a Comment