Report Times
latestOtherकार्रवाईटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदिल्लीराजनीतिस्पेशल

मनीष सिसोदिया को राहत, कोर्ट ने 3 दिन की दी अंतरिम जमानत

REPORT TIMES 

Advertisement

आम आदमी पार्टी के नेता और दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को बड़ी राहत मिली है. दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने सोमवार को मनीष सिसोदिया को 13 फरवरी से 15 फरवरी तक के लिए अंतरिम जमानत दे दी है. कोर्ट ने सिसोदिया को उनकी भतीजी की शादी समारोह में शामिल होने के लिए अंतरिम जमानत दी है. दिल्ली आबकारी मामले की जांच कर सीबीआई ने 26 फरवरी 2023 को पूर्व डिप्टी सीएम सिसोदिया को गिरफ्तार किया था. सीबीआई द्वारा उनकी गिरफ्तारी के बाद, प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने उन्हें संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में 9 मार्च को तिहाड़ जेल से गिरफ्तार कर लिया. मनीष सिसोदिया ने अपनी गिरफ्तारी को पिछले साल नवंबर में सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी थी. हालांकि, वहां से भी उन्हें राहत नहीं मिली थी. इससे पहले हाई कोर्ट और निचली अदालत पहले ही जमानत देने से हाथ खड़े कर चुकी थी. सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि अगर निचली अदालत में मामले की सुनवाई में देरी होती है तो सिसोदिया 3 महीने बाद जमानत याचिका दाखिल कर सकते हैं.

Advertisement

Advertisement

नई आबकारी नीति में घालमेल का आरोप

Advertisement

दरअसल, दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार ने 17 नवंबर 2021 को नई राजधानी में नई आबकारी नीति लागू की थी, लेकिन जब नीति पर सवाल उठने लगे और भ्रष्टाचार के आरोप लगने लगे तो सितंबर में 2022 में नीति को रद्द कर दिया गया. केजरीवाल सरकार पर आरोप है कि नई नीति के जरिए थोक विक्रेताओं का मुनाफा 5 फीसदी से बढ़कर 12 फीसदी कर दिया गया. इसके साथ-साथ शराब लाइसेंस के लिए अयोग्य लोगों को मौद्रिक सुविधाएं दी गई.

Advertisement

आप का आरोप- विपक्षी नेताओं को जेल में डालना चाहती है बीजेपी

Advertisement

हालांकि, केजरीवाल सरकार और आम आदमी पार्टी के नेताओं का कहना है आगामी लोकसभा चुनाव को देखते हुए केंद्र सरकार विपक्षी नेताओं को गलत तरीके से गिरफ्तार कर जेल में डालना चाहती हैं. दिल्ली में मनीष सिसोदिया अच्छा काम कर रहे थे जो कि विरोधियों नहीं भा रहा था. इसलिए केंद्र सरकार एक-एक कर विपक्ष के नेताओं को जेल में डालने पर तुली हुई है. बता दें कि दिल्ली आबकारी मामले में मनी लॉन्ड्रिंग की जांच कर रही ईडी ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को भी समन भेज चुकी है. ईडी की ओर से केजरीवाल को अब तक 6 बार समन जारी हो चुका है. समन के जवाब में केजरीवाल ने ईडी से कई सवाल भी किए हैं.

Advertisement
Advertisement

Related posts

दुकानदार को चकमा देकर बदमाश ले उड़े सोने के आभूषण, पूरी वारदात सीसीटीवी में कैद

Report Times

शोएब संग अफेयर पर पाकिस्तानी एक्ट्रेस आयशा ने तोड़ी चुप्पी, कहा- ये बीती बात है

Report Times

नींबू-मिर्च काे महंगाई की नजर: एक महीने में ही नींबू के खुदरा भाव 267% व मिर्च के 300% तक बढ़े, आलू छोड़ सभी सब्जियां 40 रुपए किलो से ऊपर

Report Times

Leave a Comment