Report Times
latestOtherआक्रोशकृषिटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदिल्लीदेशविरोध प्रदर्शनस्पेशल

6 महीने का राशन, ट्रैक्टर-ट्रॉली बनेंगे होम स्टे…दिल्ली आ रहे किसानों की ऐसी है तैयारी

REPORT TIMES 

Advertisement

किसान संगठन दिल्ली की ओर बढ़ रहे हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक दिल्ली में ट्रैक्टर से किसान घुस न पाएं, इसके लिए लाठियों और आंसू गैस के साथ जवानोंं की तैनाती की गई है. इधर किसानों का कहना है कि आप चाहें गोली चलाओ या फिर लाठी, हमारा शांतिपूर्ण प्रदर्शन जारी रहेगा. जानकारी के मुताबिक, बॉर्डर के आसपास के रिमोट एरिया और जिन रास्तों से वाहन नहीं जा सकते, वहां से पैदल ही किसानों का जत्था दिल्ली में घुसने का प्रयास करेगा. 1500 ट्रैक्टर और 500 से ज्यादा वाहनों के साथ पंजाब से किसानों ने दिल्ली कूच किया है. किसान दिल्ली में शम्भू बॉर्डर (अंबाला), खनोरी (जींद) और डबवाली (सिरसा) की तरफ से दिल्ली तक पहुँचने की कोशिश करेंगे. ट्रैक्टरों में करीब 6 महीने का राशन मौजूद है. शंभू बॉर्डर पर किसानों के आंसू गैस के गोले छोड़े हैं. पंजाब-हरियाणा बॉर्डर पर पथराव की भी खबरे हैं. इधर पुलिस ने कंटीले तारों से किलेबंदी कर रखा है.

Advertisement

Advertisement

किसानों की है लंबी तैयारी

Advertisement

ध्यान रहे पिछली बार भी किसान लंबी प्लानिंग के साथ चले थे. किसानों की इस मार्च से पहले केएमएससी की कोर कमेटी और बड़े किसान नेताओं ने केरला, यूपी, बिहार, छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र, उत्तराखंड और तमिलनाडु के दौरा भी किया था. साथ ही यहां के भी किसान संगठन इस मार्च में हिस्सा लें, इसका आह्वान किया था.

Advertisement

पीएम आवास का करेंगे घेराव?

Advertisement

दिल्ली मार्च के दौरान किसानों ने ट्रैक्टर और ट्रॉली को होम स्टे या फिर कहें तो शेल्टर होम की तर्ज पर तैयार किया है ताकि अगर टकराव की स्थिति बने तो लंबे समय तक किसान डट सकें. किसान संगठन रणनीति के तहत छोटे-छोटे ग्रुप में भी दिल्ली पहुँचने की कोशिश करेंगे और धर्मशाला, गेस्ट हाउस, धार्मिक स्थलों की सराय में रुकने का इंतजाम करेंगे. किसानों के टारगेट पर पीएम हाउस, गृह मंत्री आवास है. किसानों की पूरी कोशिश होगी कि वे इसका घेराव करें.

Advertisement
Advertisement

Related posts

’15 लाख, नौकरी, बच्चों की पढ़ाई फ्री…’ जुनैद-नासिर के परिवार को गहलोत सरकार की मदद

Report Times

भाजपा ने राजस्थान में “अवैध” खनन में सीबीआई जांच की मांग की

Report Times

कांग्रेस-NCP का साथ, लेफ्ट से भी मिला लिया हाथ; अंधेरी उपचुनाव में दांव पर लगी है उद्धव की साख

Report Times

Leave a Comment