Report Times
latestOtherजयपुरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजनीतिराजस्थानस्पेशल

राजस्थान राज्यसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने दो उम्मीदवारों का किया ऐलान

REPORT TIMES

Advertisement

भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने राज्यसभा चुनाव के लिए राजस्थान से 2 नामों की घोषणा की है. बीजेपी की ओर से जारी लिस्ट में चुन्नीलाल गरासिया और मदन राठौड़ को उम्मीदवार घोषित किया गया है. राजस्थान से राज्यसभा की तीन सीटें खाली हो रही हैं. तीन सीटों में से दो पर बीजेपी और एक सीट कांग्रेस के कब्जे में है. विधायकों की संख्या के आधार पर कहें तो बीजेपी के इन दोनों उम्मीदवारों का राज्यसभा जाना लगभग तय माना जा रहा है. मदन राठौड़ वही नेता हैं जिन्होंने राजस्थान चुनाव से पहले अपनी ही पार्टी के खिलाफ बगावती तेवर दिखाए थे. टिकट नहीं दिए जाने के बाद राठौड़ ने अपने कार्यकर्ताओं में असंतोष की बात कही थी. इसके बाद उनके निर्दलीय मैदान में उतरने की भी चर्चा तेज हो गई थी.

Advertisement

Advertisement

विधानसभा में नहीं मिला टिकट, अब राज्यसभा भेजने की तैयारी

Advertisement

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पीएम मोदी ने मदन राठौड़ से फोन पर बात की, जिसके बाद उनका बगावती तेवर कम हुआ और फिर वो पार्टी नेताओं के साथ चुनाव प्रचार में जुट गए थे. अब पार्टी ने उनको राज्यसभा भेजने के लिए उन्हें उम्मीदवार घोषित किया है. बीजेपी ने लोकसभा चुनाव से पहले जातीय समीकरण भी साधने का भरपूर प्रयास किया है. इससे पहले रविवार को बीजेपी ने सात अन्य राज्यों के लिए 14 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की थी. इनमें उत्तर प्रदेश का नाम भी शामिल था. बीजेपी ने यूपी से सुधांशु त्रिवेदी को फिर से उम्मीदवार बनाया है. जबकि बाकी सभी नए चेहरे हैं.

Advertisement

8 फरवरी को जारी हुई थी अधिसूचना

Advertisement

राजस्थान में 8 फरवरी को राज्यसभा चुनाव के लिए अधिसूचना जारी होने के नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया भी शुरू हो गई है. राजस्थान में सभी उम्मीदवार 15 फरवरी तक नामांकन दाखिल कर सकते हैं. अगर जरूरत पड़ी तो 27 फरवरी को मतदान होगा अन्यथा परिणाम सामने आ जाएंगे. 29 फरवरी से पहले चुनावी प्रक्रिया पूरी करनी है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

पुलिस के शिकंजे में आया जैसलमेर SP का बेटा, शराब पीकर थानेदार के साथ की थी बदसलूकी

Report Times

चिड़ावा : आजाद की पुस्तक चिड़ावा के प्रमुख दर्शनीय मन्दिर का विमोचन

Report Times

चिड़ावा में पटवार संघ का विभिन्न मांगों को लेकर धरना

Report Times

Leave a Comment