Report Times
latestOtherकरियरजयपुरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजनीतिराजस्थानस्पेशल

अब जल्द दिल्ली से जयपुर और जयपुर से दिल्ली तक का सफर मात्र 2 घंटे का होगा

REPORT TIMES 

Advertisement

समारोह के दौरान नितिन गडकरी ने बताया कि जयपुर में जल्द इलेक्ट्रिक बसों की सर्विस शुरू होगी, जिसे दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे पर दिल्ली से जयपुर के लिए रवाना किया जाएगा। इन बसों से आम लोगों को फायदा होगा। अब तक जयपुर से दिल्ली जाने में 6 घंटे का समय लगता था लेकिन इन इलेक्ट्रिक बसों की वजह से आप मात्र 2 घंटे में ही जयपुर से दिल्ली पहुंच जाएंगे।

Advertisement

दुनिया का दूसरा एनिमल ओवरपास

Advertisement

दिल्ली- मुंबई एक्सप्रेसवे दुनिया का दूसरा एनिमल ओवरपास है। इसका मतलब है कि इस एक्सप्रेसवे पर अच्छी सुविधा है जिसका फायदा जानवरों को भी होगा। यहां जानवरों को आने-जाने में कोई परेशानी नहीं होगी। इस वजह से यह पर्यावरण के अनुकूल है।

Advertisement

Advertisement

इतना लगेगा किराया

Advertisement

इन इलेक्ट्रिक बसों का किराया डीजल के मुकाबले 30 प्रतिशत तक कम रहने वाला है। आम लोग इसमें आसानी से सफर कर जयपुर से दिल्ली आ-जा सकते हैं।

Advertisement

कब से कर सकेंगे यात्रा

Advertisement

मेवाड़ के विकास के लिए 17 सड़क परियोजनाओं के उद्घाटन और शिलान्यास समारोह के दौरान नितिन गडकरी ने बताया कि यह काम नवंबर 2024 तक पूरा हो जाएगा, जिसके बाद उन्होंने लोगों को आश्वस्त करते हुए कहा कि उसके बाद जयपुर से दिल्ली की यात्रा मात्र दो घंटे की होगी।

Advertisement

दिल्ली- मुंबई एक्सप्रेसवे इसलिए है खास

Advertisement

उदयपुर में उद्घाटन के दौरान नितिन गडकरी ने बताया कि दिल्ली- मुंबई एक्सप्रेसवे एशिया की पहली और दुनिया की दूसरी एनिमल ओवरपास एक्सप्रेसवे है।

Advertisement

ऐसे मिलेगा पर्यटन को बढ़ावा

Advertisement

उन्होंने आश्वस्त किया कि 2024 के अंत से पहले राजस्थान के राष्ट्रीय राजमार्ग अमेरिका के राष्ट्रीय राजमार्गों की बराबरी करने लगेंगे। जब दिल्ली से जयपुर और जयपुर से दिल्ली तक का सफर महज 2 घंटे का हो जाएगा तो ज्यादा से ज्यादा लोग घूमने आएंगे जिससे पर्यटन को भी बढ़ावा मिलने वाला है।

Advertisement
Advertisement

Related posts

शिक्षा विभाग में ट्रांसफर और प्रमोशन का इंतजार, कृषि विभाग का कर्मचारी 5 साल से शिक्षा विभाग में नियमों के विपरीत कर रहा काम

Report Times

प्रधानमंत्री मोदी ने किया 100 किसान ड्रोन का उद्घाटन, कहा- आधुनिक कृषी व्यवस्था की दिशा में एक नया अध्याय

Report Times

2024 में तीसरी बार प्रधानमंत्री बनेंगे नरेंद्र मोदी, 300 से ज्यादा सीटें जीतेगी BJP, अमित शाह ने भरी हुंकार

Report Times

Leave a Comment