Report Times
latestOtherकृषिजयपुरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजनीतिराजस्थानस्पेशल

किसान आंदोलन पर सामने आया पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट का बड़ा बयान

REPORT TIMES 

Advertisement

राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने केन्द्र सरकार पर किसानों के साथ वादा खिलाफी करने का आरोप लगाते हुए उसे अड़ियल रवैया छोड़कर आंदोलित किसानों के साथ बातचीत कर उनकी समस्या सुननी एवं मांगे माननी चाहिए। पायलट ने बुधवार को यहां कांग्रेस नेता सोनिया गांधी के राज्यसभा के लिए नामांकन भरने के बाद मीडिया से बातचीत में यह बात कही।

Advertisement
भाजपा सरकार पर साधा निशाना
उन्होंने कहा कि किसान आंदोलन कर रहे हैं, यह सरकार की जिद है एवं सरकार का अड़ियल रवैया के कारण समाधान नहीं हो रहा। कांग्रेस पार्टी ने कल यह घोषणा की कि छत्तीसगढ़ के अंदर की हमारी सरकार बनी तो तो हम न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) को एक कानूनी प्रावधान बनाएंगे। किसानों को लागत के हिसाब से अपना पैसा नहीं मिल रहा है। हमने वायदा किया है कि एमएसपी को लागू कर देंगे और यह केन्द्र सरकार है जो किसानों की हितैषी बनती है, लगातार किसान आंदोलन कर रहें है किसानों के हितों को ताक पर रखकर तीन काले कानून बनाए।
वादे पर खरा नहीं उतरी केंद्र सरकार
उन्होंने कहा कि इससे पहले डेढ़ साल किसानों ने आंदोलन किया और सैकड़ों लोगों मौत हो गईं और केन्द्र सरकार ने यह वायदा किया था की हम एमएसपी पर कानून बनाएंगे, अब सरकार का कार्यकाल खत्म हो रहा है सरकार को अपने वायदे पर खरा उतरना चाहिए था। उन्होंने कहा कि सरकार को किसानों पर दबाव बनाने के बजाय बेहतर होगा कि वह उनसे बातचीत कर उनकी समस्या का समाधान निकाले।

Advertisement
पायलट ने कहा कि सोनिया गांधी ने आज हम सब के आग्रह पर राजस्थान से राज्यसभा के उम्मीदवार के तौर पर नामांकन भरा है जो राजस्थान के लिए बड़ी खुशी की बात है और कांग्रेसजनों के लिए एक खुशी का मौका है क्योंकि उन्होंने राजसथान को चुना है सांसद बनने के लिए, इससे कार्यकर्ताओ में ऊर्जा का संचार होगा। इससे लोकसभा चुनाव में भी पार्टी के लिए एक सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा।
Advertisement

Related posts

बावलिया बाबा दर्शन : कुएं पर बने मन्दिर में विराजे बाबा

Report Times

चिड़ावा : नृत्य करते कलाकारों के संग झूम उठे दर्शक

Report Times

विजयादशमी पर निकला विजय जुलूस

Report Times

Leave a Comment