Report Times
latestOtherचिड़ावाजयपुरझुंझुनूंटॉप न्यूज़ताजा खबरेंधर्म-कर्मराजस्थानस्पेशल

53 जरूरतमंद बच्चों को होटल में खिलाया भोजन : सरला पाठशाला में दी जा रही इन बच्चों को निशुल्क शिक्षा, आवाम ग्रुप और भीम आर्मी की नेक पहल

REPORT TIMES 
चिड़ावा।  जरूरतमंद खाना बदोश बच्चों के जीवन में खुशियां लाने के प्रयास में जुटी आवाम ग्रुप और भीम आर्मी के सदस्यों ने बच्चों के साथ रोटी डे मनाया। टीम चिड़ावा पहुंचीं यहां जरूरतमंद बच्चों को निशुल्क पढ़ा रही सरला पाठशाला के बच्चों को अच्छा खाना खिलाकर रोटी डे मनाया। ग्रुप से जुड़े बिजली विभाग में जेईएन अमित करोल ने बताया कि जो बच्चे होटल के आगे हाथ फैलाकर खाना मांगते रहते हैं।उनके मन में जिज्ञासा रहती है कि ये लोग इतने सुंदर होटल में कैसा खाना खाते होंगे। अंदर क्या क्या होता होगा। काश हम भी ऐसे होटल में बैठकर शाही अंदाज में खाना खाएं। ये झुग्गी झोपड़ी में रहने वाले हर बच्चे का सपना होता है। ऐसे सपनों को हमारी टीम ने साकार करने का फैसला लिया। चिड़ावा के एक निजी होटल में बच्चों को खाना खिलाकर उनका सपना पूरा किया है।
विकास आल्हा और सीताराम बास बुडाना ने बताया कि फरवरी माह में युवा रोज डे, वेलेंटाइन डे मनाते हैं। लेकिन आज नेक सोच रखने वाले युवाओं ने झुग्गी झोपड़ी में रहने वाले बच्चों के साथ रोटी डे मनाया। रोटी डे का मुख्य उद्देश्य इन बच्चों को ये आभास करवाना था की इतने अच्छे होटल में खाना खाकर बच्चों को अच्छा लगे। वो भी पढ़ लिखकर कुछ अच्छा करें।
वाट्स एप पर चलाई मुहिम
झुंझुनूं जिले के युवाओं ने वाट्सअप पर मुहिम चलाकर लोगों को प्रेरित करके आर्थिक सहयोग लिया। आज चिड़ावा में झुग्गी झोपड़ी में रहने वाले 53 बच्चों को चिड़ावा के राज मंगलम होटल में अच्छा खाना खिलाया,पढ़ने के लिए कॉपी पेंसिल और चप्पल वितरित की। कॉमेडियन अनिल निजामपुरिया व ब्रावो ने अपनी कॉमेडी से बच्चों को खूब हंसाया।  ग्रुप से जुड़े एईएन रामप्रताप बरवड़ ने बताया कि शिक्षा ही एक मात्र हथियार है जिससे हम अपनी मंजिल को प्राप्त कर सकते हैं। अगर हम अच्छे से पढ़ाते है तो ये अपना जीवन भी अच्छे से जी सकते हैं। अपने सपने पूरे कर सकते हैं। इसलिए वर्तमान समय में शिक्षा की महती जरूरत है। शिक्षा हमारा सर्वांगीण विकास करती है। इसी प्रकार सभी सदस्यों ने भी बच्चों को शिक्षा के लिए प्रेरित किया। बच्चों ने गानों की धुन पर खूब डांस किया। इस दौरान विकास काला, मदनलाल गुडेसर, पूर्व पालिकाध्यक्ष सत्यवीर बरवड़, महेश जसरापुर, डॉक्टर सुरेश शिला, इंद्राज सिंह भूरिया,बीअंजली गर्वा, समीर खान चनाना, कमलेश काला, अनिता पूनिया, मांगेलाल काला, जेईएन रवि हालू,योगेश निर्मल, इरफान, राजेश गोठवाल, सवाई सिंह, दिनेश कुमार, लक्ष्मी,बीअंकिता पूनिया सहित आवाम ग्रुप और भीम आर्मी के सामाजिक कार्यकर्ता सहित अन्य कार्यकर्ता भी उपस्थित रहे।
Advertisement

Related posts

शिवनगरी के शिवालय: यहां शिवालय में प्रज्वलित रहती है अखण्ड ज्योति

Report Times

‘गहरा सदमा, भीगी आंखें, रुंधा हुआ गला…’ शहीद जवान की वीरांगना ने बयां किया दर्द

Report Times

पहली बरसात होते ही 1100 पौधे लगाए जाएंगे, जिला परिषद सीईओ ने की प्रशंसा,श्मशान भूमि में 2100 पौधे लगाने का लिया लक्ष्य

Report Times

Leave a Comment