Report Times
latestOtherकार्रवाईटॉप न्यूज़ताजा खबरेंबूंदीराजनीतिराजस्थानस्पेशलहादसा

राजस्थान में ईट भट्टे से निकली गैस के कारण दो युवकों की हुई मौत! जांच में जुटी पुलिस

REPORT TIMES

Advertisement

राजस्थान में बूंदी जिले के तालेड़ा थाना इलाके में ईट भट्टों पर दो युवकों के शव मिलने का मामला सामने आया है. दोनों युवकों की मौत प्रथम दृष्टया भट्टे के पास से निकल रहे घुआं और गैस के चलते हुई है. दोनों युवक भट्टे पर काम करने के बाद खटिया लगाकर सोए थे. सुबह घर पर नहीं पहुंचने पर परिवार के लोग भट्टे पर पहुंचे तो दोनों युवक अचेत अवस्था में मृत पड़े हुए मिले. दोनों को तुरंत अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. घटना की सूचना मिलने पर तालेड़ा थाना पुलिस भी मौके पर पहुंच गई और दोनों शवो को कब्जे में लेकर अस्पताल की मोर्चरी में रखवा दिया. थोड़ी देर बाद परिजनों की मौजूदगी में शव का पोस्टमार्टम करवा कर परिवारवालों को सुपुर्द कर दिया है.

Advertisement

Advertisement

जहरीली गैस के कारण हुई मौत

Advertisement

तालेड़ा थानाधिकारी रामेश्वर प्रसाद ने बताया कि थाना क्षेत्र के मोहीपुरा इलाके में ईंट भट्ठे का कारोबार है. यहां बड़ी संख्या में ईंट भट्ठे हैं. इसी मोहीपुरा गांव में निवासी हरिओम मीना, राम लक्ष्मण मीणा ईंट भट्टो का संचालन करते हैं. दोनों अपने ईंट भट्टों पर खाट लगाकर बुधवार दे रात सोए थे. पास में ईटों के भट्टे में आग लगाकर पकाया जा रहा था. तभी भट्टे से निकली गैस से दोनों का दम घुट गया और दोनों की मौत हो गई. सुबह जब परिवार के लोग ईंट भट्टे पर पहुंचे तो उन्हें खटिया पर मृत अवस्था में दोनों युवक पड़े मिले तब जाकर घटना की जानकारी लगी. थाना प्रभारी रामेश्वर चौधरी ने बताया कि परिवार के लोगों ने भी गैस में दम घुटने से हुई मौत की रिपोर्ट पुलिस को सौंपी है, जिसके आधार पर दोनों शवो का पोस्टमार्टम करवा कर परिजनों को सुपुर्द कर दिया है.

Advertisement

लापरवाही के कारण गई जान

Advertisement

जानकरी के अनुसार ईंट बनाने के लिए पहले कच्ची मिट्टी से ईंट बनाई जाती है ओर कच्ची ईंटों को भट्टी में पकाया जाता है. बड़ी मात्रा में भट्टी के माध्यम से कच्ची ईंटों को आग की आवश्यकता होती है. पकाने के दौरान भट्टी से निकलने वाला धुआं और गैस दूर-दूर तक लोगों को सांस लेने में दिक्कतें पैदा करती है. लेकिन दोनों युवक भट्टा मालिक होने के बावजूद भी लापरवाह बन गए और जहां ईंटों भट्टो में ईटों को पकाया जा रहा था. वहीं पर खाट लगाकर सो गए और भट्टे से निकले जहरीले गैस से दम घुट दिया जिसके चलते दोनों युवकों की मौत हो गई. दोनों युवक आपस में रिश्तेदार हैं. दोनों मामा-बुआ के लड़के हैं. फिलहाल घटना के बाद जवान मौत होने पर परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है. घटना की जानकारी जैसे ही इलाके में फैलने से सनसनी फैल गई और लोगों की बड़ी जमा हो गई.

Advertisement
Advertisement

Related posts

तेजी से फैलता जा रहा है कोरोना, बीते 24 घंटे में 7,830 नए केस और 11 की मौत

Report Times

सिक्योरिटी के नए बेच का शुभारंभ, मेकअप आर्टिस्ट को टूलकिट बांटे

Report Times

Report Times

Leave a Comment